विश्व पत्रकारिता दिवस पर बोले खबरनवीस

खबर शेयर करें


पिथौरागढ़।
विश्व पत्रकारिता दिवस के अवसर पर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया की जिला इकाई ने गोष्ठी का आयोजन किया। सिमलगैर बाजार स्थित एनयूजे आई के कार्यालय में गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार डा. नरेश कांडपाल ने कहा कि 3 मई को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि यह दिन यूनेस्को द्वारा आयोजित किया जाता है।

इसका उद्देश्य मीडिया और प्रेस की भूमिका के बारे में समर्थन और जागरूकता पैदा करना है। उन्होंने कहा कि प्रेस जिसे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है संतुलन बनाए रखने और वैश्विक नागरिकों से संबंधित मुद्दों की रिपोर्टिंग के लिए आवश्यक है। कहा कि महत्वपूर्ण घटनाओं के पीछे की सच्चाई को उजागर करने के लिए पत्रकारों, संपादकों और फोटोग्राफरों ने अक्सर अपनी जान की बाजी लगा दी । जिला अध्यक्ष सुशील खत्री ने कहा कि विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस 2023 भी इस दिन के 30 साल पूरे होने का प्रतीक है। इस अवसर पर जिला सचिव सुरेंद्र आर्य, वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरगोविंद रावल, महेश पाल, संतोष आर्यन, राकेश वर्मा, प्रदीप सेकरियाल, प्रकाश पांडेय, विष्णु जोशी , हेम चन्द्र पंत सहित कई पत्रकार मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बनभूलपुरा दंगे के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक की जमानत प्रार्थना पत्र पर दूसरे दिन सुनवाई के बाद निर्णय सुरक्षित रखा
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119