नौ लाख ठगे- दो महिलाओं समेत पांच के विरुद्ध मुकदमा-

खबर शेयर करें

काशीपुर। हायर एजुकेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर नौ लाख रुपयों की ठगी करने को मामला प्रकाश में आया है। पीडि़त ने रुपये वापस मांगने पर गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने की तहरीर दी है। पुलिस ने कोर्ट के निर्देश पर दो महिलाओं समेत पांच लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।


पुलिस को दी तहरीर में गंगापुर गुसाईं काशीपुर निवासी मनदीप सिंह पुत्र रणजीत सिंह ने बताया कि वर्ष 2021 के जनवरी माह में रामनगर रोड पर फ्लाई ओवर सीज के नाम से इमीग्रेशन ऑफिस संचालित करने वाले बलवंत सिंह उर्फ बल्लू से बात हुई। उसने बताया कि उसके ऑफिस से वह तथा उसकी पत्नी करमजीत कौर लोगों को उच्च शिक्षा के लिए विदेश भेजने का काम करती है। इस टीम में गुरवाज सिंह उसकी पत्नी मंदीप कौर तथा महताब सिंह गिल उर्फ मस्सू पुत्रबलवीर सिंह भी शामिल हैं। जो इस काम के एस्पर्ट हैं। इस दौरान विश्वास में लेने के लिए शिकायतकर्ता को दंपत्ति ने तमाम फोटो व दस्तावेज दिखाए। भरोसा होने पर सौदा 15 लाख रुपयों में तय हो गया। तय रकम का 70 प्रतिशत यानि नौ लाख रूपए एडवांस देने की बात हुई। चूंकि शिकायतकर्ता एक किसान है, इसलिए उसने जमीन गिरवी रखकर पैसों का इंतजाम करने के बाद दस्तावेज कंपलीट करने के नाम पर तीन लाख और बाद में छह लाख रूपये उपरोक्त के खाते में ट्रांसफर कर दिए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा

कुछ दिन बाद मंदीप कौर ने उसे बीजा आने की बधाई दी। उसने कहा कि बलवंत के साथ रूद्रपुर स्थित कार्यालय आ जाओ। रूद्रपुर पहुंचने पर उसे बीजे की कॉपी दी गयी। अगले दिन शिकायतकर्ता ने आस्ट्रेलिया जाने का जरूरी सामान खरीदा और यात्र के टिकट की बुकिंग के बारे में पता करने गया। वहां उसे बीजा नकली बताया गया। अन्य स्थानों पर जब उसने ऑनलाईन इसकी जानकारी ली तो पता चला कि उसे बीजा नकली थमा दिया गया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119