पासपोर्ट कार्यालय में न पीने का पानी न बैठने की जगह, जनता परेशान

खबर शेयर करें

रिपोर्ट -मुजाहिर खान

हल्द्वानी

वर्ष 2018 में 28 फरवरी को तत्कालीन लोक सभा सांसद भगत सिंह कोश्यारी के द्वारा काठगोदाम पोस्ट ऑफिस में पासपोर्ट कार्यालय का लोकापर्ण किया गया था तब लगा था किआगामी कुछ दिनों में इसका कायाकल्प हो जाएगा मगर पांच साल बीत जाने के बावजूद आज भी यहां पासपोर्ट बनवाने आने वाले लोगों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यहां न तो पीने का पानी उपलब्ध है और न ही बैठने के लिए बेंच,कुर्सी आदि का…बारिश में तो और बुरा हाल हो जाता है जब जरा से कमरे में लोगों की भीड़ नहीं समा पाती और लोगों को छाता लेकर कार्यालय के बाहर ही खड़ा होना पड़ता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  देश में 12 नए औद्योगिक शहर बनेंगे, 10 लाख लोगों को मिलेंगी नौकरियां, उत्तराखंड के खुरपिया में बनेगा औद्योगिक क्षेत्र

यही हाल गर्मियों में भी होता है जब लाइन में लगे लोगों को घंटों बाहर खड़े होकर पसीना बहाना पड़ता है। यहां तक की कार्यालय में भी भीषण गर्मी में मात्र एक पंखे के सहारे कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं यहां आने वाले लोगों के साथ उनके बच्चे भी होते हैं कोई दिव्यांग भी होता है मगर उनके लिए कोई व्यवस्था नहीं हैं, लोगों को परिसर की दीवार में बैठना पड़ता है या फिर खड़े रहने के सिवा उनके पास कोई चारा नहीं। हलांकि सुधार की दृष्टि से देखा जाए तो परिसर में पर्याप्त जगह है जहां लोगों की बैठने की व्यवस्था की जा सकती है। यही नहीं कार्यालय का भी विस्तार किया जा सकता है ताकि लोगों के बैठने की समुचित व्यवस्था हो जाए…इधर कार्यालय में उपस्थित सत्यापन अधिकारी अतुल कुमार सक्सेना ने बताया कि कार्यालय में रोजाना 65 लोगों के आवेदन स्वीकार किया जा रहे हैं वहीं मिनिस्ट्री के आदेश पर अब शनिवार को भी पासपोर्ट कार्यालय खोला जा रहा है जिससे लोगों का काम जल्द पूरा हो।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पति के उत्पीड़न से परेशान महिला ने जीजा पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, मुकदमा दर्ज                       

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119