फोरलेन निर्माण की धीमी गति पर कार्यदायी संस्था को दिया नोटिस-

खबर शेयर करें

रुद्रपुर। रामपुर से रुद्रपुर व रुद्रपुर से काठगोदाम फोरलेन निर्माण कार्य की धीमी गति पर एनएचएआई ने कार्यदायी संस्था को नोटिस दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि दो माह के भीतर अगर निर्माण कार्य में तेजी नहीं लाई गई तो कार्यदायी संस्था का एनएचएआई से अनुबंध खत्म कर दिया जाएगा। रामपुर से रुद्रपुर तक 43 किलोमीटर फोरलेन का निर्माण कोरोनाकाल से पूर्व शुरू हुआ था, शुरूआत में कार्यदायी संस्था ने 31 किलोमीटर फोरलेन काम पूर्ण कर लिया था। इसके बाद बजट की कमी के चलते इस काम को बीच में ही रोक दिया गया। इसके बाद कोरोना काल में यह कार्य पूरी तरीके से ठप हो गया। पहले जून 2021 में इस कार्य को पूर्ण होना था, लेकिन बाद में इसकी समय सीमा दिसंबर 2022 कर दी गई। वर्तमान में संस्था इस फोरलेन का 37 किलोमीटर तक काम पूरा कर चुकी है, शेष छह किलोमीटर के काम में ढिलाई बरती जा रही है।
इसी तरह रुद्रपुर से काठगोदाम तक 49 किलोमीटर का काम होना था, शुरुआत में यहां भी 25 किलोमीटर का काम पूरा हो चुका था, लेकिन बजट के अभाव में इस काम को भी रोक दिया गया।

इस कार्य को पहले अगस्त 2021 में पूरा होना था, लेकिन बजट के अभाव में कार्यदायी संस्था ने काम शुरू नहीं किया। बाद में जिला प्रशासन के दबाव व एनएचएआई अधिकारियों के दबाव के बाद संस्था ने काम को शुरू किया। संस्था को करीब 75 फीसदी फोरलेन का काम मार्च 2022 तक पूर्ण करना था, जबकि शेष 25 फीसदी काम जून माह के अंत तक पूर्ण करना था। इस बीच कार्यदायी संस्था तय समय पर मात्र 33 किलोमीटर ही सड़क का कार्य पूरा किया है। निर्माण कार्य की धीमी गति को लेकर एनएचएआई ने कार्यदायी संस्था को नोटिस दिया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  खुद को रेखा आर्या बताकर लोगों को धमका रही थी महिला, मुकदमा दर्ज
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119