पांच फरवरी को समानता मंच का मण्डलीय अधिवेशन हल्द्वानी में

खबर शेयर करें

हल्द्वानी । अखिल भारतीय समानता मंच ने उत्तराखंड में संवैधानिक व्यवस्थाओं को दरकिनार कर अपनाई जाती रही पीक एण्ड चूज की नीति के खिलाफ व्यापक आन्दोलन हेतु जनजागरण अभियान चलाने का निर्णय लिया है । इस अभियान के तहत आगामी 5 फरवरी को समानता मंच का मण्डलीय अधिवेशन हल्द्वानी में होगा ।
उत्तराखण्ड विधानसभा में बैकडोर से होती रही भर्तियों के बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग एंव लोक सेवा आयोग द्वारा विभिन्न भर्तियों के लिए आयोजित परीक्षाओं में हुई धांंधली को लेकर समानता मंच की इस बीच लगातार हुई आनलाइन बैठकों में गहन समीक्षा के बाद निष्कर्ष निकाला गया कि भर्तियो में अनुच्छेद 14 एवं 16 की अनदेखी कर संविधान में निहित समानता की मूल अवधारण पर खुली चोट की जा रही है । आन लाइन बैठकों में अखिल भारतीय समानता मंच के राष्ट्रीय महासचिव वी पी नौटियाल, सचिव एल पी रतूडी, प्रदेश अध्यक्ष विनोद धस्माना, उपाध्यक्ष पी सी तिवारी , महासचिव जगदीश कुकरेती द्वारा इसके लिए व्यापक आन्दोलन हेतु जनजागरण अभियान छेड़ने पर बल दिया गया ।


यहां बृहस्पतिवार को गणतन्त्र दिवस के दिन कुसुमखेडा स्थित बालाजी बैंकट हाल में समानता मंच की बैठक हुई । समानता मंच के जिलाध्यक्ष रमेश चन्द्र पाण्डे की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में राज्य में संवैधानिक व्यवस्थाओं को दरकिनार कर पीक एण्ड चूज की नीति के खिलाफ आन्दोलन हेतु जनजागरण अभियान की शुरुआत कुमाऊँ-मंडल से करने का निर्णय लिया गया । तय किया गया कि आगामी 5 फरवरी को समानता मंच का मण्डलीय अधिवेशन बाला जी बैंकट हाल हल्द्वानी में आहूत किया जायेगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  खुद को रेखा आर्या बताकर लोगों को धमका रही थी महिला, मुकदमा दर्ज


बैठक में अधिवेशन के सफल आयोजन हेतु विभिन्न समितियों का गठन किया गया । मण्डल के सभी जनपदों के प्रतिनिधियों ने आन लाइन बैठक के जरिये आश्वस्त किया कि अधिवेशन में सभी जनपदों से भागीदारी होगी । गढवाल के मण्डलीय संयोजक स्वरुप जोशी ने कहा कि उक्त अधिवेशन से पूर्व शीर्ष पदाधिकारियों का कुमाऊँ-मंडल में भ्रमण कार्यक्रम भी होगा ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  स्कूल गई छात्रा 48 घंटे से लापता


जिलाध्यक्ष रमेश चंद्र पाण्डे ने कहा कि समानता मंच के गठन का मूल उद्देश्य ही संविधान में निहित समानता के अधिकार पर किसी भी स्तर से होने वाले अतिक्रमण के खिलाफ आवाज उठाने के लिए हुआ है ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  चोरी के मामले में 02 गिरफ्तार, एक नाबालिग को लिया संरक्षण में

बैठक का संचालन करते हुए मण्डलीय संयोजक धीरेन्द्र पाठक ने समानता के पक्षधर सभी प्रबुुधजनों से अधिवेशन में खुलकर भागीदारी करने का आह्वान किया । बैठक को महासचिव देवेन्द्र बोरा, इंं0 मनोज तिवारी, विजय तिवारी इं0 बी सी जोशी, यतींद्र सिंह रावत, गणेश रौतेला, सुभाष जोशी, गोकुल जोशी,जगदीश तिवारी आदि ने सम्बोधित किया ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119