अभिभावक शिकायत करें, अतिरिक्त पैसा वापस दिलाएंगे : पांडे -कुछ अधिकारियों की लापरवाही भी हुई उजागर, इनके खिलाफ होगी कार्रवाई

खबर शेयर करें

रुद्रपुर। पूर्व शिक्षा मंत्री एवं विधायक अरविंद पांडे ने कहा कि कुछ अधिकारियों की लापरवाही और निजी स्कूलों के संचालकों की मिलीभगत से महंगी किताबों का खेल चल रहा है। जिन अभिभावकों ने किताबों के अधिक दाम चुकाए हैं, शिकायत मिलने पर उन्हें उनका अतिरिक्त पैसा वापस दिलाया जाएगा। गुरुवार को नगर पंचायत सभागार में पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व शिक्षा मंत्री पांडे ने कहा कि यदि सरकार की नीयत में कोई खोट होती तो एनसीईआरटी पाठ्यक्रम लागू नहीं होता। उत्तराखंड में एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम लागू कर सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र को नया आयाम दिया है। सत्र चालू होने से पहले सरकार ने अधिकारियों की बैठक लेकर सभी स्कूलों में एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए थे, लेकिन कुछ अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा अभिभावकों को भुगतना पड़ रहा है। निजी स्कूल संचालक महंगी किताबों को लगाकर सरकार को बदनाम करने का काम कर रहे हैं। इसमें कुछ अधिकारियों की लापरवाही भी उजागर हुई है। इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि महंगी किताबों को लगाने वाले स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए अभिभावकों को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि जिन अभिभावकों ने किताबों के अधिक दाम चुकाए हैं, यदि वह लिखित में शिकायत करें तो सरकार उन्हें उनके पैसे वापस दिलाएगी। उन्होंने कहा कि प्राइवेट किताबों के दाम एनसीईआरटी की किताबों से अधिक नहीं होने चाहिए। इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष सीमा सरकार, चंद्रकांत मंडल, विजय मंडल, हिमांशु सरकार, अनादि मंडल आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  हल्द्वानी...भारी बारिश ने फिर मचाई तबाही, स्कूटी वह ई-रिक्शा बहे
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119