खस्ताहाल सड़कों पर चुनावी विसात बिछाने के तैयार राजनैतिक दल-

खबर शेयर करें

एसआर चंद्रा

अल्मोडा़ जिले में मोहान से चौखुटिया तक सड़कों की हालत बद से बदतर, हर दस मीटर के भीतर मिलते हैं जानलेवा गड्डे। चुनावी माहौल में भी राजनेता खस्ताहाल सड़कों को लेकर नहीं हैं चिंचित।

भिकियासैन। जैसा आप जानते हैं कि देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में सत्ता संभालते ही सबसे पहले महात्मा गांधी के सपने स्वच्छ भारत की शूरुआत 2अक्टूबर 2014 से “स्वच्छ भारत अभियान” से की, इस अभियान के तहत हर वर्ष स्वच्छता दिवस मनाया जाता है। देश के हर गांव, दफ्तर, विद्यालय,सरकारी,गैर सरकारी कार्यालयों में स्वच्छता अभियान चलाया जाता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नशे में धुत कार चालक ने स्कूटियों को मारी टक्कर, गिरफ्तार


कभी-कभी सोचता हूँ कि काश…..उत्तराखंड की खस्ताहाल सड़कों के लिए भी कोई” सड़क निर्माण अभियान” चलाया जाता। आपको बता दें कि अल्मोड़ा के मोहान से वाया भतरौजखान, भिकियासैन और सीधे चौखुटिया जाने के लिए जान जोखिम में डालकर जाना आम बात है। लगभग 100किमी का लम्बा सफर लेकिन सड़कों का हाल बद से बदतर। जगह जगह हर 10 मीटर से पहले बड़े-बडे़ गड्डे दिखाई देते है़ं, अगर ध्यान चूका तो दूसरी ओर सैकडों मीटर गहरी खाई। स्थानीय निवासियों ने बताया कि इन बड़े-बडे़ गड्डों के कारण बीते वर्षों में कई हादसे हो चुके हैं लेकिन न प्रशासन सुनवाई करता है न ही राजनैतिक दलों के नेता। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव -2022 की तैयारी के लिए सभी राजनैतिक दलों के नेता और टिकट के दावेदार हर रोज अपने क्षेत्रों के दोरे पर हैं परन्तु कोई भी राजनैतिक दल का नुमाइंदा खस्ताहाल सड़कों की सुध नहीं लेता।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रिटायर्ड जवान बनकर मुक्तेश्वर के युवक को जहरखुरानी ने शिकार बनाया


भिकियासैंण निवासी एक व्यक्ति ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि भिकियासैन नगर पंचायत में भ्रष्टाचार चरम पर है, यहां के बडियाली से पुलिस चौकी तक सड़क पर पैदल चलना दूभर है, टूटी सड़के, टूटी पानी की लाईन। उन्होंने कहा कि यहाँ हर दूसरे दिन चुनावी जनसभाएं होती रहती है लेकिन किसी नेता को दुर्लभ, जर्जर और खस्ताहाल सड़कें नहीं दिखाई देती।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119