समूह “ग” के 4405 पदों पर इसी माह शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया 

खबर शेयर करें

देहरादून।।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड सरकार 11 विभागों में रिक्त समूह “ग” के 4405 पदों पर इसी माह भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। इसके लिए उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने 15 सितंबर से आवेदन से लेकर परीक्षा तिथि और रिजल्ट का शेड्यूल जारी करने का निर्णय लिया है।

उत्तराखण्ड सरकार ने बीते तीन साल के भीतर 16 हजार से अधिक युवाओं को विभिन्न विभागों में नौकरी देने का रिकॉर्ड बनाया है। अभी भी सरकार यूकेएसएसएससी,  यूकेपीएससी, चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड आदि के माध्यम से नौकरी दिलाने की प्रक्रिया में जुटी है। इसमें पुलिस दरोगा समेत शिक्षकों के सैकड़ों पदों पर वर्तमान में भर्ती प्रक्रिया गतिमान है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बाइक के सामने कुत्ता आने से छात्र समेत दो की मौत

मुख्यमंत्री ने यूकेएसएसएससी के द्वारा स्वीकृत अधियाचन वाले पदों पर पारदर्शिता और समय सीमा के भीतर भर्ती करने के निर्देश दिए हैं। आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि आयोग ने रिक्त पदों के सापेक्ष भर्ती की तैयारी पूरी कर ली है। इस माह के 15 सितंबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी साथ ही परीक्षा तिथि से लेकर परिणाम का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  स्कूल गई छात्रा 48 घंटे से लापता

अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने कहा कि आयोग द्वारा संपादित की जा चुकी भर्ती तय शेड्यूल से रिकॉर्ड समय में संपन्न हुई हैं। आयोग का प्रयास रहता है कि परीक्षा से लेकर परिणाम समय पर जारी हो। आगे भी पारदर्शिता और समय सीमा पर रिक्त पदों की भर्ती कराई जाएगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गिरफ्तारी पर रोक लगाने हाईकोर्ट पहुंचे मुकेश बोरा मुश्किलें बढ़ीं -पीडि़ता ने की कैविएट दाखिल

आयोग के अनुसार 15 सितंबर से पुलिस आरक्षी के 2000, वन आरक्षी के 700, इंटर स्तरीय सींचपाल, कनिष्ठ सहायक, राजस्व सहायक, मेट, कार्य पर्यवेक्षक के 1200, वैयक्तिक सहायक के 280, वैज्ञानिक सहायक के 50, स्नातक स्तरीय 50, सहायक विकास अधिकारी के 40, वाहन चालक 25, लाइब्रेरियन के 10, प्राईमरी शिक्षक एसटी के 15, आईटीआई विभिन्न ट्रेड के 35 पदों पर भर्ती होनी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119