सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने इंटर कॉलेज दौलाघट में लगाया जागरुकता शिविर

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी
अल्मोड़ा 12 सितंबर। उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के निर्देशन एवं जनपद न्यायाधीश के मार्गदर्शन में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अल्मोड़ा रवि शंकर मिश्रा द्वारा राजकीय कन्या इंटर कॉलेज दौलाघट में जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया।
शिविर में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रवि शंकर मिश्रा द्वारा छात्राओं को भारतीय संविधान द्वारा प्रदत्त मूल अधिकार व मूल कर्तव्य, साइबर क्राइम, पोक्सो अधिनियम ,घरेलू हिंसा अधिनियम 2005, मोटर वाहन अधिनियम , विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्य एवं अन्य कानूनी विषयों के संबंध में जानकारी दी गई।

उनके द्वारा यह भी बताया गया कि विधिक सहायता प्राप्त करने के लिये निकटतम डाकघर के माध्यम से आवेदन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को भेज सकते है। उनके द्वारा प्लास्टिक का उपयोग ना किए जाने एवं जैविक(गीला) व अजैविक (सूखा)कूड़े के बारे में जानकारी दी गयी और यह भी अपील की गई कि वे अपने घर पर कूड़े को अलग अलग करके निर्धारित स्थान पर डाले।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  खनसर घाटी स्थित माईथान पहुंचे मुख्यमंत्री, जन्माष्टमी महाकौथिग कार्यक्रम में किया प्रतिभाग


सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा छात्राओं को साफ़ सफ़ाई के महत्व के बारे में जानकारी दी गई व उनसे कहा गया कि यदि स्कूल आते या जाते समय कोई उनका लगातार पीछा करता है या उनको शब्द बोलता है तो इसके सम्बंध में आपने माता पिता या अध्यपिका को जरुर बताये, क्योकि शुरु में ही कार्यवाही होने से बड़े अपराध को रोका जा सकता है। उनको यह भी बताया गया कि अपराध को सहन करने से अपराधी लोगो का मनोबल बढ़ता है अत: शुरु में ही इनको रोकना चाहिये। उनको बैंक धोखाधडी के बारे में भी बताया गया।नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में विस्तार से जान
कारी दी गयी। शिविर में प्रधानाचार्य व विद्यालय का समस्त स्टाफ , छात्राएँ,पी एल वी, उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119