श्री हंसलोक आश्रम में धूमधाम से मनाया आजादी का अमृत महोत्सव-

खबर शेयर करें

नई दिल्ली। द हंस फाउंडेशन के प्रेरणास्त्रोत श्री भोले जी महाराज और माता श्री मंगला जी के सानिध्य में श्री श्री हंसलोक आश्रम, भाटी माइंस रोड, भाटी, छतरपुर, नयी दिल्ली में भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस ( आजादी का अमृत महोत्सव ) धूमधाम से मनाया गया।

इस‌ मौके पर श्री भोले जी महाराज और माता श्री मंगला जी ने सैकड़ों भक्तों और संत-महात्माओं के साथ राष्ट्र ध्वज फहराया। तत्पश्चात राष्टगान हुआ और देश के अमर शहीदों के सम्मान में जयघोष किया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  अभी जेल में ही रहेंगे अरविंद केजरीवाल, जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली

माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज ने आजादी के अमृत महोत्सव पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने राष्ट्र के अमर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी, सुभाषचन्द्र बोस, चंदशेखर आजाद, शहीद भगतसिंह, रामप्रसाद बिस्मिल, वीर अब्दुल हमीद तथा शहीद मेजर आशाराम त्यागी जैसे राष्ट्रभक्तों ने अपने प्राणों की बाजी लगाकर देश को आजाद कराने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने कहा कि इन अमर शहीदों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  कोलकाता रेप केस : संदीप घोष समेत चार डॉक्टरों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, सीबीआई को मिली अनुमति

माता श्री मंगला जी ने कहा कि आज हमें देश के अमर शहीदों‌‌ के त्याग और बलिदान से प्रेरणा लेकर राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लेना होगा। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित संत-महात्माओं का आह्वान किया कि वे युवाओं को नशाखोरी जैसी घातक बीमारी से बचायें तथा देश में प्रेम, शांति, एकता और सद्भाव के लिए काम करें।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नेपाल में 40 भारतीयों को ले जा रही बस नदी में गिरी, 14 लोगों की मौत, 16 घायल

कार्यक्रम के दौरान बच्चों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गई और गायन एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजन की खुशी में सभी को प्रसाद वितरित किया गया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119