एसएसपी अल्मोड़ा ने युवा लक्ष्य सेन का किया सम्मान-

खबर शेयर करें

‘शिवेंद्र गोस्वामी


प्रेरणा स्रोत लक्ष्य सेन से बच्चों ने पूछे सफलता के मूल मंत्र, लक्ष्य ने कहा हम नशे के अन्धकार से दूर रहकर ही अपनी मंजिल प्राप्त कर सकते हैं, दिलाई शपथ

डॉ0 मन्जूनाथ टीसी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा आज दिनॉक- 29.12.2021 को पुलिस कार्यालय के प्रांगण में अल्मोड़ा के युवा लक्ष्य सेन जिन्होंने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2021 हुलेवा स्पेन में सबसे युवा भारतीय पदक (ब्रॉन्ज मेडल) विजेता शटलर बन कर इतिहास रचा है, जो युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं, के सम्मान समारोह कार्यक्रम के साथ-साथ जनपद के स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ “Youth Against Drugs” कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
एस0एस0पी0 महोदय द्वारा मुख्य अतिथि युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत लक्ष्य सेन को शॉल ओढ़ाकर, पुष्पगुच्छ एवं प्रतीत चिन्ह से एवं *उनके पिता श्री डी0के0सेन को पुष्पगुच्छ एवं *प्रतीक चिन्ह से सम्मानित* किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित श्री नवनीत पाण्डे सीडीओ द्वारा भी मुख्य अतिथि का स्वागत पुच्छ गुच्छ से किया गया। इसके अतिरिक्त उपस्थित बैडमिंटन ऐसोशिएशन के सभी सदस्यों को सम्मानित किया गया।


महोदय द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित देश के भविष्य विभिन्न स्कूलों से उपस्थित छात्र-छात्राओं को एक प्लेटफॉर्म दिया, जिसमें प्रेरणा स्रोत लक्ष्य सेन एवं छात्र-छात्राओं के मध्य सीधा संवाद किया गया।
बच्चों द्वारा बढे़ उत्साह से कई सारे सफलता के मूल मंत्र पूछे तथा लक्ष्य सेन द्वारा सभी को सरलतम शब्दों में किस तरह हम बुराइयों से दूर रहकर अपनी मंजिल को प्राप्त कर सकते हैं बताया गया।


उनका यही कहना था, कि नशे से दूर रहकर अपने परिजनों एवं गुरूजनों के सपनों को साकार कर उत्तराखण्ड का नाम रोशन करें।
लक्ष्य सेन ने सभी युवाओं से अपील…की है कि खेल के साथ-साथ अन्य सवोच्च पदों में अल्मोड़ा अपना नाम रोशन कर रहा हैं, कोई भी युवा किसी भी प्रकार का नशा न करें, नशे से दूर रहकर ही हम अपने भविष्य को सुनहरा कर सकते हैं।
जनपद अल्मोड़ा को नशा मुक्त बनाने के लिये अल्मोड़ा पुलिस का सहयोग करें।
एसएसपी महोदय द्वारा अपने वक्तव्य में छात्र- छात्राओं को अपनी मंजिल में सफल होने के गुर बताते हुए, युवाओं से आह्वान किया है कि वे नशे जैसी बीमारी से दूर रहें और अपनी ऊर्जा को सकारात्मक व रचनात्मक कार्यों में लगायें।
कहा कि नशे की इस बिमारी से पुलिस अकेले नहीं लड़ सकती है इसमें नशे के खिलाफ अभिभावकों, स्कूलों तथा पूरे समाज को पुलिस को सहयोग करना होगा, बच्चों की काउन्सलिंग की जानी होगी उन्हें नशे के दुष्प्रभावों के बारे में बताना होगा। पुलिस लगातार जन-जागरूकता अभियान चलायेगी, सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिये गये है कि कोई भी प्रकरण पकड़ में आते हैं तो अपराधियों से पूरी सप्लाई चेन की छानबीन कर कड़े कदम उठायें जाय।
कार्यक्रम की समाप्ति पर युवा लक्ष्य सेन ने देश के भविष्य सभी युवाओं को नशे रूपी अन्धकार से दूर रहकर अल्मोड़ा को नशा मुक्त बनाने की शपथ दिलाई
“Choose Sports Not Drugs, Youth Against Drugs ALMORA”
कार्यक्रम का संचालन उ0नि0 नीरज भाकुनी एसओजी प्रभारी एवं उ0नि0 दामोदरी कापड़ी पुलिस लाईन द्वारा किया गया।
कार्यक्रम में उत्तराखण्ड स्टेट बैडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी, जिला बैडमिंटन संघ अल्मोड़ा के अध्यक्ष प्रशांत जोशी, वीरशिवा, आर्मी पब्लिक स्कूल, स्प्रिंग डेल्स, शारदा एवं होलीएन्जल स्कूल के छात्र-छात्रायें एवं प्रधानाचार्या व अध्यापक ,श्री राजन सिंह रौतेला पुलिस उपाधीक्षक अल्मोड़ा, जिला सूचना अधिकारी श्री रजनीश राणा,
श्री अरूण कुमार प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा, प्रभारी प्रतिसार निरीक्षक उ0नि0 अयूब अली, निरीक्षक सुरेश चन्द्र एलआईयू, आशुलिपिक महेश कश्यप, श्रीमती हेमा ऐठानी पीआरओ, का0 महेन्द्र, का0 इन्द्रर कुमार सहित अन्य अधि0/कर्मगण उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119