एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों ली समीक्षा बैठक-

खबर शेयर करें

पुलिस अधिकारियों को दिए कई निर्देश-

हल्द्वानी। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने सोमवार को जनपद के हल्द्वानी, रामनगर एवं लालकुआं सर्किल के पुलिस अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों के साथ मासिक अपराध गोष्ठी की समीक्षा की। गोष्ठी के दौरान अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों दिशा निर्देश दिए। इस दौरान थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि वह अपने-अपने थाना क्षेत्र के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केद्रों का भ्रमण करना सुनिश्चित करेंगे व पूर्व में प्रकाश में आए विवादों की समीक्षा करते हुए विवादों में प्रकाश में आए व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम हेतु प्रभावी कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे। बीट कर्मचारियों को अपने क्षेत्र में होने वाले रंजिश, मारपीट की सूचना के बारे में अपनी बीट बुक में अंकित कर अपने थाने को सूचित कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। सड़क किनारे, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध व नशे में वाहन चलाने वाले चालकों पर चालानी कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि वाहन दुर्घटना की रोकथाम हेतु दुर्घटना संभावित क्षेत्रों पर साइन बोर्डलगाने व रिफ्लेक्टर लगाने की कार्यवाही करें। सभी वांछित अभियुक्तों विशेषकर स्मैक सप्लायरों की गिरफ्तारी के प्रयास करें। थाना स्तर से नियुक्त ग्राम चौकीदारों को सक्रिय कर सूचनाओं का संकलन किया जाए। जिससे दूरदराज के गांवों में होने वाली घटनाओं एवं अपराधों को समय रहते रोका जा सके।


एसएसपी ने कहा कि वर्तमान में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत आम जनमानस को पूर्व की भांति कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाए जाने हेतु जागरूक किया जाए। उल्लंघनकर्ताओं, मास्क ना पहनने वाले, सामाजिक दूरी का पालन ना करने वालों के विरुद्ध निर्देशानुसार चालानी कार्यवाही की जाए।
उन्होंने निर्देश दिए हैं कि थाना क्षेत्रों में चोरी, नकबजनी की घटनाओं पर रोकथाम हेतु श्रमिक सत्यापन, किरायेदार सत्यापन अभियान चलाया जाए। आम जनमानस की शिकायतों का समयानुसार निराकरण किया जाए, जिससे लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बरकरार रहे। कोतवाली प्रभारी हल्द्वानी व उपनिरीक्षक को निर्देशित किया गया कि वर्तमान समय में बढ़ रही सड़क दुघर्टनाओं को देखते हुए सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत ओवर स्पीड, ओवर लोड, बिना हेलमेट, ओवर टेक, शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरूद्व यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई करने के आदेश दिए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  झूठा नाम-पता बताकर युवती को भगा कर ले गया आसिफ, युवती वृंदावन से बरामद, आरोपी गिरफ्तार
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119