महिला समूहों हेतु एलईडी बल्व निर्माण प्रशिक्षण शुरु

खबर शेयर करें

पिथौरागढ़ : महेश पाल

तीन दिवसीय कार्यक्रम का सेवायोजन अधिकारी ने किया शुभारम्भ-

मानव कौशल विकास एशोसिएसन के तत्वाधान मे हीमू निधि स्वायत्त सोसायटी पिथौरागढ़ ने स्वरोजगार के उद्देश्य से महिला समूहों हेतु एलईडी बल्व निर्माण प्रशिक्षण का आयोजन सातशिंलिग मे किया है।संस्था की अध्यक्षा हेमलता ओली ने सभी अतिथियों का स्वागत किया-

पिथौरागढ़ जिला सेवायोजन अधिकारी भगवती धर्मशक्तू ने कार्यशाला का शुभारम्भ किया।उन्होने संस्था के द्वारा चलाये जा रहे स्वरोजगार के कार्यक्रमो की सराहना करते हुये कहा कि हमे संगठन की शक्ति को समझना होगा और समूहो के माध्यम से संगठित होकर स्वरोजगार को अपनाना होगा महिला किसानो को स्थानीय उत्पादो को बाजार तक पहुंचाना जरुरी है जिससे कि उन्हे उचित मूल्य लाभ मिल सके।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बाइक के सामने कुत्ता आने से छात्र समेत दो की मौत

परियोजना के जिला समन्वयक महेश पाल ने बताया कि योजना सभी आठ ब्लाकों मे संचालित है।वर्तमान मे प्रत्येक ब्लाक मे स्वयं सहायता समूहो को माध्यम से दो एलईडी बल्व निर्माण यूनिटों की स्थापना की कार्ययोजना है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गिरफ्तारी पर रोक लगाने हाईकोर्ट पहुंचे मुकेश बोरा मुश्किलें बढ़ीं -पीडि़ता ने की कैविएट दाखिल

बसंती खड़ायत ने एसबीआई की आरसेटी द्वारा संचालित प्रशिक्षण कार्यक्रमो की जानकारी दी और बताया कि किस तरह ग्रामीण इसका लाभ ले सकते हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  समूह "ग" के 4405 पदों पर इसी माह शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया 

ममता चंद,महेश कोहली,मंजू खड़ायत,संगीता खड़ायत,नीमा खड़ायत,लक्ष्मी खड़ायत,निशा खड़ायत आदि सहित कुल बीस महिलाऐ कार्यशाला मे प्रतिभाग कर रही हैं जिन्हें देहरादून से आये ट्रेनर राकेश सिह बर्थवाल बल्व बनाने का प्रशिक्षण दे रहे हैं ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119