आज से शुरू होगा जागेश्वर धाम में प्रसिद्ध श्रावणी मेला

खबर शेयर करें

प्रशासन और मेला समिति ने की चाक चौबंद व्यवस्था

संवाद सहयोगी दन्यां(अल्मोड़ा)।

विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में श्रावणी मेला आज कर्क संक्रांति से आरंभ हो रहा है। मेले के आयोजन के लिए प्रशासन और मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा पूरी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं। पूरे सावन माह तक चलने वाले श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए प्रशासन द्वारा इस बार बेहतर प्रबंध किया गया है। मुख्य गेट आरतोला में जहां पार्किंग की व्यवस्था की गई हैं वहीं श्रद्धालुओं के आने जाने के लिए शटल सेवा का भी प्रबंध किया गया है। मंदिर परिक्षेत्र में बिजली, पानी, चिकत्सा आदि की व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। मंदिर कमेटी के उपाध्यक्ष नवीन भट्ट ने बताया कि अध्यक्ष जिलाधिकारी के निर्देशों का अनुपालन करते हुए विभिन्न विभागों की टीमें जागेश्वर धाम में तैनात हो चुकी हैं। थानाध्यक्ष दन्यां जसविंदर सिंह ने बताया कि मेलावधि में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस फोर्स, होमगार्ड और पीआरडी जवानों की तैनाती की गई है। तहसीलदार बरखा जलाल ने बताया कि मेले में शराब और पॉलीथिन के प्रयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस बार सावन में अधिक मास होने की वजह से श्रद्धालुओं की आमद काफी अधिक होने का अनुमान है। तीर्थ पुरोहित सेवा समिति जागेश्वरधाम की ओर से भी श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इस बात का ध्यान दिया जाएगा।
शुभम भट्ट अध्यक्ष तीर्थ पुरोहित सेवा समिति जागेश्वर धाम

मंदिर प्रबंधन समिति जागेश्वरधाम और जिला प्रशासन आपस में समन्वय बनाकर मेले को भव्य रूप देने की व्यस्थाएं कर रहे हैं। मेला अवधि के दौरान विभिन्न क्षेत्रों से सांस्कृतिक टीमों को आमंत्रित किया गया है। बारिश के मौसम को देखते हुए शिवार्चन और पार्थिव पूजन के लिए मंदिर परिसर में पर्याप्त प्रबंधन किए जा रहे हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  छात्र को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी गिरफ्तार

नवीन भट्ट उपाध्यक्ष जागेश्वर धाम मंदिर प्रबंधन

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119