दन्यां में राजकीय महाविद्यालय का बनेगा भव्य भवन : महरा

खबर शेयर करें

निर्माणाधीन भवन परिसर तक बनने वाली सड़क का किया भूमि पूजन

गणेश पाण्डेय दन्यां

राजकीय महाविद्यालय दन्यां का भव्य और विशाल भवन शीघ्र ही बनकर तैयार होगा। शासन से भवन के लिए दो कराेड़ की राशि अवमुक्त हो चुकी है। निर्माणाधीन भवन क्षेत्र तक सड़क का निर्माण जल्दी पूरा कर लिया जाएगा।
यह बात जागेश्वर क्षेत्र के विधायक मोहन सिंह महरा ने दन्यां में गत वर्ष खुले राजकीय महाविद्यालय के भवन परिसर तक बनने वाली सड़क का भूमि पूजन किया। उन्होंने बताया कि भवन बनाने के लिए शासन स्तर से दो करोड़ की राशि अवमुक्त हो चुकी है। मार्च तक यह राशि पूर्ण खर्च की जानी है। उन्होंने बताया कि भवन के टेंडर लग चुके हैं और निर्माणाधीन परिसर तक सबसे पहले सड़क तैयार की जा रही है। उर्धेश्वर मंदिर से सड़क का निर्माण आरंभ करने से पूर्व विधायक ने भूमि पूजन किया। महरा ने दन्यां में विशाल स्टेडियम भी शीघ्र बनाने को आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि स्टेडियम के लिए मुख्यमंत्री ने घोषणा कर दी है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बादल फटने से मोहान रामनगर क्षेत्र की सड़कें नदी में तब्दील, जहां-तहां फंसे लोग

भूमि पूजन स्थल पर आयोजित सभा को ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि नरेंद्र बिष्ट, भाजपा जिला मंत्री गोपाल सिंह बिष्ट, मनोज पंत, मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह डसीला, व्यापार मंडल अध्यक्ष पूरन बिष्ट आदि ने संबोधित किया। इस अवसर पर पुजारी लीलाधर जोशी, पुरोहित मोहन चंद्र पंत और भुवन चंद्र पंत ने विधि विधान के साथ भूमि पूजन किया। कार्यक्रम में ज्ञान प्रकाश पंत, ज्येष्ठ प्रमुख योगेश भट्ट, बसंत नाथ गोस्वामी, दीपक नैनवाल, गिरीश जोशी, हरीश दरम्वाल, हरीश चंद्र जोशी, गणेश कांडपाल, कृष्णानंद पांडे, प्रकाश आर्य, सुभाष पांडे, भीमराम, सतीश पंत, गोवरधन पांडे, रमेश जोशी, बिशन भट्ट, रवि गोस्वामी, बबलू बोरा, दिनेश गैड़ा, अंकित नाथ, देश दीपक पंत, चंद्र लाल वर्मा, खीमानंद पालीवाल सहित दर्जनों जन प्रतिनिधि और कार्यकर्ता शामिल हुए। बैठक का संचालन बसंत गोस्वमी ने किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय भवन के लिए धनराशि स्वीकृत कराने के लिए विधायक, जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा सहित समस्त वरिष्ठ पदाधिकारियों का आभार जताया है।
एक साल के भीतर भवन का निर्माण आरंभ हो जाने पर कार्यकर्ता गदद
महाविद्यालय स्वीकृति के ठीक एक साल बाद भवन बनाने की प्रक्रिया आरंभ होने से दन्यां क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता काफी खुश नजर आए। कार्यकर्ताओं ने विधायक मोहन सिंह महरा, जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा सहित प्रदेश के सीएम का आभार प्रकट किया है।
प्रकाश पंत के नाम से हो महाविद्यालय
दन्यां क्षेत्र के तमाम कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय का नाम पूर्व वित्त मंत्री प्रकाश पंत के नाम से किए जाने की मांग की है। भाजपा कार्यकर्ता हरीश दरम्वाल सहित अनेक लोगों ने बताया कि महाविद्यालय की स्वीकृति में स्व. प्रकाश पंत का विशेष योगदान रहा है।
 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119