शिक्षकों का एक दिवसीय ‘आरोही’ प्रशिक्षण संपन्न-

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैंण। विकासखण्ड भिकियासैंण के सभी संकुल भिकियासैंण, बासोट, चौंडा़खाल, कंतोली, नवीन जालली, नौला, हऊली और सिनौडा़ में निपुण भारत मिशन के तहत शिक्षकों का एक दिवसीय ‘आरोही’ प्रशिक्षण संपन्न हुआ। संकुल संसाधन केन्द्र भिकियासैंण से कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विकासखण्ड के उर्जावन उप शिक्षा अधिकारी हिमांशु नौगाई ने नई शिक्षा नीति 2020 के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान की, साथ ही कोविड-19 महामारी के कारण बच्चों में हुए लर्निंग लॉस को पुन: शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए उनमें पढ़ने की आदत का विकास करने पर अपने विचार व्यक्त किये।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  कार की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत -आरोपी कार चालक के खिलाफ जांच शुरू  

इस दौरान उप शिक्षा अधिकारी श्री नौगाई द्वारा सभी संकुलों का बारी- बारी से निरीक्षण कर सभी शिक्षकों को सम्बोधित किया,और निपुण भारत मिशन के तहत ‘आरोही’ कार्यक्रम को पूर्ण सफलता के साथ क्रियान्वयन करने का आवाहन किया गया।
इस कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु जिला स्तर पर प्रशिक्षित संदर्भदाता गौरव रावत, हरिनन्दन उपाध्याय, पंकज खुल्बे, प्रदीप सती, बिशन सिंह रावत, त्रिभुवन सिंह जलाल, ममता जेठुडी़ आदि द्वारा अपने- अपने संकुलों में शिक्षकों को ‘आरोही’ प्रशिक्षण की बारीकियों से अवगत कराया गया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119