13 साल की नाबालिग का किया जा रहा था विवाह, पुलिस ने रुकवाया-

खबर शेयर करें

रुद्रपुर। कुमांऊ सेवा समिति चाइल्ड लाइन व पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बालिका का विवाह रुकवाया। शुक्रवार को चाइल्ड लाइन केंद्र को चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर जानकारी दी गई कि बंडिया किच्छा में 13 वर्ष की नाबालिग लड़की का उसके परिजन विवाह कर रहे हैं। सूचना मिलते ही चाइल्ड लाइन टीम और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। आरोप है कि यहां पर बारात आने की पूर्ण की तैयारी हो चुकी थी। टीम ने बालिका की मार्कशीट देखकर उसकी उम्र की पुष्टि की। इसमें उसकी उम्र 13 वर्ष पाई गई।

परिजनों के अनुसार, बालिका कक्षा आठ की छात्रा है। चाइल्ड लाइन टीम ने बालिका एवं उसके परिजनों की काउंसलिंग कर उसकी शादी बालिग होने के बाद करने को कहा गया। बालिका की मां ने बताया कि उनकी पारिवारिक स्थिति दयनीय है। उसका पति आये दिन शराब पीकर घर में झगड़ा करता है। वह कानूनी जानकारी नहीं होने के कारण वह कर्जा लेकर अपनी लड़की की शादी कर रहे थे। जिला बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष प्रेमलता सिंह ने बताया कि बालिका के परिजनों ने लिखित में दिया गया कि अब वह बालिका के बालिग होने पर उसकी शादी करेंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  लावारिस घूमते पशु बन रहे हादसों का कारण, -पशुओं ने बरेली रोड हाईवे को बना लिया अपना आशियाना, -जनप्रतिनिधि मौन  
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119