जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया की चौकलेट बैठक दिन प्रतिदिन हो रही चर्चित-

खबर शेयर करें

मुनस्यारी।
जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया द्वारा आयोजित चौकलेट बैठक दिन प्रतिदिन क्षेत्र में चर्चित होती जा रही है। बैठक में बच्चों की प्रतिभा निखारी जा रही है तो अभिभावकों के पैंच भी कसे जा रहे हैं। इन बैठकों में बच्चों ने अपने भीतर छुपी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कुछ बच्चों ने कविता सुनाई तो कुछ ने गीत। बच्चों ने नृत्य कर धमाल ही मचा दिया। अनुशासित तथा संस्कारवान समाज के लिए बच्चों को इन बैठकों में तैयार किया जा रहा है।


जिला पंचायत सदस्य वार्ड सरमोली के 25 ग्राम पंचायतों के सरकारी स्कूलों में इन बैठकों को आयोजित किया जा रहा है। दूसरे चरण में राजकीय प्राथमिक विद्यालय बूंगा, मल्ला घोरपट्टा, दरकोट, दरांती, हरकोट, जैंती सहित कन्या जूनियर हाईस्कूल जैंती,दरकोट में चौकलेट बैठक हुई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महाविद्यालय चुड़ियाला हरिद्वार में युवा संसद के अंतर्गत तरुण सभा का आयोजन


बैठक में बच्चों ने हाव भाव के साथ कविता मंचन कर अपने भीतर छुपी हुई प्रतिभा को प्रदर्शित किया। लोक नृत्य, गीत गायन के साथ बच्चों से उनके नित्य कर्म के बारे में बातचीत की जाती है।
बैठक का नाम चौकलेट है, लेकिन बच्चों को खाने के लिए फल दिया जाता है। बच्चों से जीवन का लक्ष्य तथा तैयारी के बारे में बात की जाती है।
जिपंस जगत मर्तोलिया ने बच्चों से नियमित एवं अनुशासित जीवन को अपनाने के लिए खुलकर बहस की। स्वास्थ्य तथा नशे से दूर रहने की आवश्यकता पर कहानियां सुनाकर बातचीत को रोचक बनाया। मर्तोलिया ने कहा कि बच्चों को अनुशासित तथा संस्कार वान बनाना चुनौती पूर्ण जरुर है, लेकिन इसके अलावा कोई आसान रास्ता भी नहीं है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्नी की मौत से पति को लगा सदमा, पत्नी की मौत के कुछ दिनों बाद पति ने भी प्राण त्यागे


शिक्षकों ने भी अपने अनुभव साझा किया। चौकलेट बैठक के दूसरे चरण में अभिभावकों के साथ होती है। अभिभावकों से बच्चों के प्रति जागरूक रहने तथा अपने कर्तव्य को कैसे निभाएं इस पर बातचीत की गई। अभिभावकों की भी बैठक में जिम्मेदारी तय की गई है। कहा गया है कि अगर उनके पक्ष से लापरवाही होगी,तो फिर उनको भी ज़बाब देना पड़ेगा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  एक के बाद एक दो युवकों ने गौला पुल से लगाई छलांग, एक की मौत, दूसरा घायल


बैठक में राप्रावि के प्रधानाध्यापक हेमा पांगती, कुंवर सिंह भण्डारी, मनोज कुमार, पुष्कर राम,रोशनी बरफाल, कन्या जूनियर हाईस्कूल की प्रधानाध्यापिका बिमला दिवेद्धी, बिमला रावत आदि शिक्षकगण मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119