सक्षम इकाई नैनीताल ने ग्लोबल इक्विटी फाउंडेशन के सहयोग से दिव्यांगों को बांटे उपकरण

खबर शेयर करें

राजकुमार केसरवानी हल्द्वानी

हंसा दत्त बने सक्षम के जिला रोजगार प्रमुख-

उत्तराखंड की जिला इकाई नैनीताल द्वारा नैब गौलापार हल्द्वानी में उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में निवासरत *चलन संबंधी दिव्यांगता* से ग्रसित विभिन्न दिव्यांगों को ग्लोबल इक्विटी फाउंडेशन के सहयोग से ट्राई साइकिल, बैसाखी, छड़ी और वाॅकर निशुल्क प्रदान किये गये। आज के इस निशुल्क सहायक उपकरण वितरण शिविर में क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन बिष्ट मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे । शिविर का शुभारंभ सक्षम के प्रांत अध्यक्ष ललित पन्त, सह सचिव भुवन गुणवंत, उपाध्यक्ष पृथ्वीपाल रावत, सहकोषा अध्यक्ष सुरेश कपिल, सविता प्रकोष्ठ प्रमुख जयश्री भंडारी एवं जिला नैनीताल के सम्मानित पदाधिकारियों तथा समाज कल्याण विभाग की तरफ से उपस्थित सहायक समाज कल्याण अधिकारी संजय बिष्ट एवं सहायक समाज कल्याण अधिकारी राहुल आर्या द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बारिश का कहर...गधेरे उफान पर, कई दुकानें व घर मलबे के चपेट में, लोगों ने भागकर बचाई जान

क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन बिष्ट ने अपने उद्बोधन में सक्षम द्वारा कराए गए इस पुनीत कार्य की प्रशंसा करते हुए सक्षम कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि वे दिव्यांगों के हितों के लिए इस प्रकार के जो भी शिविर लगाएंगे उसके लिए वह हमेशा उनका सहयोग करते रहेंगे। इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग से उपस्थित अधिकारियों ने सरकार द्वारा दिव्यांगों के हितार्थ चलाई जा रही योजनाओं पर उपस्थित जनसमूह को अनेक महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराई। प्रांतीय अध्यक्ष ललित पंत * ने सक्षम का परिचय कराते हुए बताया कि सक्षम एक राष्ट्रीय संगठन है, जिसमें सक्षम, प्रांत उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में समय-समय पर अनेक शिविरों एवं आयोजनों के माध्यम से उत्तराखंड के दिव्यांगों की समस्याओं के निराकरण के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य कराते रहता है । उन्होंने बताया कि इसी क्रम में सक्षम उत्तराखंड दिव्यांगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उनके रोजगार की व्यवस्था करने के लिए भी प्रतिबद्ध है, जिससे कि उनके जीवन यापन में आ रही कठिनाइयों को दूर किया जा सके और उन्हें समाज की मुख्यधारा के साथ जोड़ा जा सकें।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ठगी के आरोपी की जमानत खारिज -25 फरवरी 2023 से जेल में है आरोपी

इसी क्रम में आज नैनीताल जिले के रोजगार प्रमुख का दायित्व सर्वसम्मति से हंसा दत्त को सौंपा गया। जिससे खुशी जाहिर करते हुए हंसा दत्त ने कहा कि वह नैनीताल जिले के ही नही अपितु पूरे प्रांत के दिव्यांगों के लिए रोजगार की व्यवस्था करने का पूरा प्रयास करेंगे। उपस्थित सभी दिव्यांगों , अतिथियों एवं सक्षम कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट करते हुए उनके द्वारा दिए गए।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पत्रकार डिमरी पर जानलेवा हमले की निंदा, एनयूजे ने डीजीपी से की आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग

सहयोग के लिए नैनीताल जिला इकाई के अध्यक्ष अरुण कुमार गुप्ता ने सभी को धन्यवाद भी दिया। आज के इस दिव्यांग सहायक उपकरण वितरण शिविर में अजय, जागन लाल, कमला गुप्ता, दिनेश, सरोज, कुंवर राम, जोहर सा, राजन लाल सहित लगभग 46 दिव्यांगों को विभिन्न प्रकार के उपकरण प्रदान किए गए।आज के इस ऐतिहासिक समारोह में नैनीताल जिला इकाई के संरक्षक डी के ब्लूटिया, दिनेश पन्तोला,नीरा तिवारी, तारा पांडे, विपिन बहुगुणा, अनिल धानक, मनीष बोरा, पंकज जोशी, राणा, सोनू पांडे, चामू राणा सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का समापन जिला इकाई नैनीताल की सचिव लता पंत जोशी द्वारा कल्याण मंत्र पढ़कर किया गया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119