मगरमच्छ का शिकार बने बालक का शव बरामद-

खबर शेयर करें

यूपी के अमरिया क्षेत्र के पोंटा डैम में फंसा मिला शव-

खटीमा। देवहा नदी में गई भैंस को बाहर निकालते समय मगरमच्छ की ओर से पानी में खींचे गए बालक वीर का शव तीसरे दिन मंगलवार को यूपी के अमरिया क्षेत्र में पोंटा डैम में फंसा मिला। यूपी पुलिस शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल पीलीभीत में पोस्टमार्टम कराया।


 बताते चलें कि रविवार की शाम को यूपी सीमा से सटे गांव मेहरबान नगर निवासी मीना देवी पत्नी स्व. शोभा प्रसाद का 13 वर्षीय पुत्र वीर सिंह देवहा नदी किनारे भैंस चरा रहा था। इस बीच भैंस नदी में चली गई। भैंस को पानी से निकालने के लिए वीर सिंह भी नदी में घुस गया। इस दौरान मगरमच्छ ने उसे पाने के भीतर खींच लिया। जानकारी होने पर कुछ युवा ग्रामीण बालक को बचाने के लिए रस्सी और जाल लेकर नदी में कूद गए। कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने जाल, रस्सी की मदद से मगरमच्छ को नदी से बाहर निकाला। ग्रामीणों का कहना था कि मगरमच्छ बालक को जिंदा निगल गया है। लाठी डंडों के वार से मगरमच्छ घायल हो गया। घटना की सूचना पर वन विभाग और पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के चंगुल से मगरमच्छ को छुड़ाया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा की मुश्किलों में बड़ी, महिला ने दर्ज कराई 164 के बयान

लेकिन ग्रामीण मगरमच्छ के पेट से बालक को बाहर निकालने की मांग पर अड़े रहे। इस पर पुलिस और वन विभाग की टीम ने पशु चिकित्सक की देखरेख में मगरमच्छ के पेट का एक्सरे कराया। एक्सरे में मगरमच्छ के पेट में कुछ नहीं दिखाई नहीं दिया। सोमवार को वन विभाग की टीम घायल मगरमच्छ को इलाज के लिए पंतनगर ले जा रही थी, लेकिन रास्ते में ही मगरमच्छ की मौत हो गई। वन विभाग ने तराई पूर्वी वन क्षेत्र किशनपुर में मगरमच्छ का पोस्टमार्टम कराया। खटीमा रेंजर आरएस मनराल ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मगरमच्छ के पेट में बालक का कोई अंग नहीं मिला।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बारिश का कहर...गधेरे उफान पर, कई दुकानें व घर मलबे के चपेट में, लोगों ने भागकर बचाई जान


 मंगलवार को परिजन व ग्रामीण देवहा नदी में बालक की खोजबीन में जुटे थे। इसी बीच ग्रामीणों को डूनी डैम से आगे यूपी के अमरिया क्षेत्र के धुंधरी गांव के पास पोंटा डैम में बालक का शव फंसा दिखाई दिया। ग्रामीणों की सूचना पर परिजन व ग्रामीण मौके पर पहुंचे। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने यूपी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बालक के शव को पोटा डैम से बाहर निकाला। जहां परिजनों ने शव की शिनाख्त वीर सिंह के रूप में की।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों ने निकाला मसाल जुलूस

यूपी पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसडीएम रविंद्र सिंह बिष्ट बताया कि देवहा नदी में मगरमच्छ की ओर से पानी में खींचे गए बालक वीर सिंह का शव यूपी के पोंटा डैम से बरामद हो गया है। जिसका पीलीभीत जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। एसडीएम बिष्ट ने बताया कि बालक का एक पैर और एक हाथ मगरमच्छ ने खाया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119