डीएम ने किशोरी सदन का किया निरीक्षण – प्रोबेशन अधिकारी को दिए किशोरियों को ट्रेनिंग की व्यवस्था के निर्देश-

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा 24 सितंबर: जिलाधिकारी अल्मोड़ा ने कहा है कि बाल किशोरी में रह रही किशोरियों के बालिग होने पर उनके पुनर्वास की व्यवस्था की जाएगी। इस संबंध में कार्ययोजना बनाई जा रही है। उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराकर आत्मनिर्भर बनाया जा सके। यह भी जिला प्रशासन की प्राथमिकता में शुमार है।                  

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने शुक्रवार को बख स्थित बाल किशोरी गृह, शिशु गृह और नारी निकेतन के निरीक्षण के दौरान यह बात कही। निरीक्षण के दौरान उन्होंने किशोरी गृह में रह रही बालिकाओं द्वारा बनाए गए ऐपण व अन्य उत्पादों का अवलोकन किया। जिलाधिकारी ने कहा कि किशोरियों द्वारा तैयार किए जा रहे उत्पाद काफी अ’छे हैं। इसलिए उनके विपणन की व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जाएगी। किशोरियों को रोजगार उपलब्ध कराकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए डीएम ने किशोरियों से संवाद किया ओर जिला प्रोबेशन अधिकारी को किशोरियों के लिए एनआईएफटी जैसे संस्थानों में ट्रेनिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा आरसेटी व एनयूएलएम के जरिए भी किशोरियों को शार्ट टर्म कोर्स कराए जाएं। डीएम ने कहा कि किशोरियों को उनकी रूचि के अनुसार प्रशिक्षण दिए जाएं।                        

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  गिरफ्तारी पर रोक लगाने हाईकोर्ट पहुंचे मुकेश बोरा मुश्किलें बढ़ीं -पीडि़ता ने की कैविएट दाखिल

निरीक्षण के दौरान डीएम के साथ चाइल्ड लाइन संस्था के अध्यक्ष प्रशांत जोशी, सदस्य नीलिमा भट्ट, रेखा शाह, अर्चना कोठारी, प्रोबेशन अधिकारी राजीव नयन तिवारी आदि मौजूद रहे। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119