पुलिस साईबर सेल ने साईबर ठगी के शिकार लोगों की धनराशि कराए वापस-

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी की रिपोर्ट
अल्मोड़ा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा पंकज भट्ट ने वर्तमान समय में बढ़ते साईबर अपराधों के दृष्टिगत जनपद में गठित साईबर सैल को साईबर अपराधों से सम्बन्धित शिकायतें प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया है। जिसके अनुपालन में साईबर सैल अल्मोड़ा ने त्वरित कार्यवाही कर साइबर ठगी का शिकार हुए लोगों का पैसा भी वापस कराया जा रहा है।


ठगी के शिकार हुए मामलों में त्वरित कार्यवाही कर शिकायतकर्ताओं के पैसे वापस कराए गए हैं।
जिसमें शिकायतकर्ता गणेश गिरी निवासी ऐरी भवन खत्याड़ी के साथ दिनांक 28.10.2021 को हुई साईबर ठगी की सूचना प्राप्त होने पर साईबर सैल अल्मोड़ा ने त्वरित कार्यवाही कर ठगी गई धनराशि चार हजार की धनराशि बरामद कर पीड़ित के खाते मे वापस कराई। उसके अलावा अभिषेक कुमार निवासी अल्मोड़ा के साथ दिनांक 11.11.2021 को हुई साईबर ठगी की सूचना प्राप्त होने पर साईबर सैल अल्मोड़ा ने 30 हजार में से 20 हजार की धनराशि बरामद कर पीड़ित के खाते मे वापस कराई। शेष 10 हजार ब्लॉक करवाए गये हैं तथा वापस होने की प्रक्रिया चल रही है। नन्दी देवी निवासी अल्मोड़ा के साथ दिनांक 28.07.2021 को हुई साईबर ठगी की सूचना प्राप्त होने पर साईबर सैल ने 5300 में से 4000 रूपये की धनराशि बरामद कर पीडिता के खाते मे वापस कराई। मनोज कुमार पांडे निवासी दन्या के साथ दिनांक 12.10.2021 हुई साईबर ठगी की सूचना प्राप्त होने पर साईबर सेल ने 3657 में से 3500 रूपये की धनराशि बरामद कर पीड़ित के खाते मे वापस कराई गई है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार


राजीव रंजन निवासी रानीखेत के साथ दिनांक 14.11.2021 को हुई साईबर ठगी की सूचना प्राप्त होने पर ठगी गयी 38672 की सम्पूर्ण धनराशि ब्लॉक करवाई गई है तथा वापसी की प्रक्रिया चल रही है।
कोटिरेनला निवासी नागा रेजीमेंट रानीखेत के साथ दिनांक 16.11.2021 को हुई साईबर ठगी की सूचना प्राप्त होने पर ठगी गई सम्पूर्ण धनराशि 49999 बरामद कर पीड़िता के खाते मे वापस कराई है। प्रदीप कुमार निवासी अल्मोड़ा के साथ दिनांक 16.11.2021को हुई साईबर ठगी होने पर ठगी गई धनराशि 21200 में से 9704 बरामद किए गए। एसएसपी ने जनपद वासियों से अपील की है कि साईबर अपराधियों से सर्तकता एवं जानकारी से ही बचा जा सकता है। साईबर अपराधियों ने अपना संक्रमण तेजी से फैला रखा है। साईबर अपराधी नये-नये तरीके के जाल बिछाकर लोगो की मेहनत की कमाई से अपनी जेब भर रहे हैं। यदि आप गूगल पे, फोन पे, पेटीएम आदि प्रयोग कर रहे हैं, तो सावधान रहें, जब आप डिजिटल माध्यम से लेन-देन करते हैं तो ठगी की सम्भावनाएं भी बढ़ जाती हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा


किसी भी अनजान कॉल पर विश्वास करके अपने बैंक एकाउन्ट की निजी जानकारी किसी को भी शेयर न करें, न ही किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक करें।
यदि कोई भी व्यक्ति ठगी का शिकार होता है तो तत्काल नजदीगी थाना, साईबर सेल या 155260 पर सूचित करें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119