प्रधानों ने ब्लॉक कार्यालय में की तालाबंदी- काम-काज ठप-

खबर शेयर करें

अल्मोड़ा। मनरेगा कार्यों के मैटीरियल समेत श्रमिकों का भुगतान नहीं होने से ग्राम प्रधान संगठन भड़क गया है। बुधवार को जिलेभर में ग्राम प्रधानों ने ब्लॉक मुख्यालय में तालाबंदी कर दी। इस दौरान प्रधानों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जल्द मनरेगा का भुगतान नहीं किये जाने पर उग्र आंदोलन समेत अनिश्चितकीलन तालाबंदी की चेतावनी दी।

बुधवार को हवालबाग विकासखंड के जनप्रतिनिधियों ने ब्लॉक मुख्यालय पहुंच मनरेगा कार्यों के भुगतान की मांग को लेकर ब्लॉक कार्यालय में तालाबंदी कर दी। इससे दिन भर कामकाज पूरी तरह ठप रहा। प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष धीरेंद्र गैलाकोटी ने बताया कि जिले के सभी ब्लॉकों में सैड़कों ग्राम पंचायतों में मनरेगा के कार्यों का लाखों रुपये का भुगतान होना है, लेकिन सरकार इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। बीते डेढ़ साल से भुगतान नहीं होने से प्रधानों के साथ ही काम करने वाले लोग भी परेशान हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सीबीआई इंस्पेक्टर बनकर युवती से पचास हजार की ठगी

दुकानदार उन पर भुगतान का दबाव बना रहे हैं, जिन लोगों ने काम किया है वह आए दिन भुगतान को लेकर उनसे पूछते रहते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द कार्यों का भुगतान नहीं किया गया तो ब्लॉक मुख्यालय में उग्र आंदोलन के साथ ब्लॉक कार्यालय में अनिश्चितकालीन तालाबंदी कर दी जाएगी। जिसके समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119