लालकुआं में खाद्य विभाग की दुकानों में की छापेमारी-

खबर शेयर करें

नैनीताल। खाद्य विभाग की टीम ने गुरुवार को विशेष अभियान चलाते हुए लालकुआं और हल्दूचौड़ क्षेत्र में छापेमारी कर मांस, चाउमीन, मोमो, किराना, मिठाई और गोदाम समेत करीब 2 दर्जन से अधिक प्रतिष्ठानों की जांच की। आधा दर्जन सैंपल लिए। जबकि कई दुकानदारों को धारा 32 का नोटिस दिया गया।


खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश चन्द्र टम्टा के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने लालकुआं में विभिन्न मीट विक्रेताओं के यहां छापेमारी की। जैसे ही टीम एक दुकान में पहुंची तो कई मीट विक्रेता अपनी दुकानें बंद कर चंपत हो गये। टीम ने दो दुकानों से सैंपल लिए। एक दुकान में मुर्गा काटने और कटे हुए मांस का एक ही स्थान था, जिस पर टीम ने आपत्ति जताई। वहीं उत्तरांचल मीट शॉप में लाइसेंस चाय और चाऊमीन का पाया गया, जबकि काम मुर्गा काटने का किया जा रहा था। इस पर खाद्य निरीक्षक ने दुकानदार को सख्त हिदायत दी। कई दुकानदारों को लाइसेंस के नियमों का ठीक प्रकार से अनुपालन न करने के चलते धारा 32 का नोटिस थमाया गया। उन्हें हिदायत दी कि भविष्य में कमियां पाई गईं तो कार्रवाई की जाएगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा


इधर, 25 एकड़ रोड स्थित गुज्जर डेयरी व गरिमा चाट भंडार एंड फास्ट फूड सेंटर में भी छापेमारी की गई। दोनों दुकानों में भारी गंदगी थी। साथ ही दुकान में घरेलू गैस सिलेंडर का प्रयोग किया जा रहा था। साथ ही बर्तन धोने के काम में बाल श्रमिक को लगाया गया था। फूड इंस्पेक्टर ने यहां दूध और मोमो का सैंपल लिया। इसके अलावा सोयाबीन फैक्ट्री परिसर में स्थित हिंदुस्तान लीवर के गोदाम में छापेमारी करते हुए वहां नूडल, स्क्वैश और सॉस के नमूने लिए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी टम्टा ने बताया कि कई दुकानों में खामियां पाई गईं, जिस पर उनके चालान काटे गए हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119