विश्व प्रसिद्ध हाटकाली मंदिर का रास्ता बिच्छू घास से पटा, -मानस खंड मंदिर माला से जुड़े मंदिर की नवरात्रि में भी सफाई नहीं

खबर शेयर करें


कविता रावल
विश्व प्रसिद्ध माँ हाट काली मंदिर का पैदल व प्रसिद्ध पैदल मार्ग नवरात्रि में भी सफाई के लिए तरस रहा है । बताते चलें कि सरकार ने हाटकाली मंदिर को मानसखंड मंदिर माला मिशन से जोड़ा है बावजूद इस पैदल मार्ग की दशा बहुत अधिक खराब है । रविवार से शुरू हुए नवरात्रि पर्व में प्रतिदिन सैकड़ों भक्त उक्त पैदल रास्ते से माँ हाटकाली के दर्शनों को जा रहे हैं लेकिन रास्ते के दोनो तरफ बिच्छू घास इतना बड़ गया कि वह आने जाने वाले लोगों को भी लग रहा है और रास्ते से दुर्गंध आ रही है । उक्त पैदल रास्ता गंगोलीहाट बाजार के मुख्य चौराहे से मंदिर को जाता है उक्त रास्ते की नालियों में कई होटलों का गंदा पानी छोड़ा जाता है जिससे नालियां बदबूदार हो गई हैं।

लेकिन नगर पालिका ने उपरोक्त होटल मालिकों को नाली में गंदगी ना डालने के लिए कोई भी प्रयास कभी नही किया जिसकी परिणति यह है कि उक्त प्रसिद्ध रास्ता हमेशा बदबूदार रहता है और ना ही उक्त प्रसिद्ध पैदल मार्ग की सुध मंदिर समिति ने ली । इधर नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी कमल कुमार से आपके प्रिय अखबार हिंदुस्तान ने जानकारी ली तो उनका कहना था कि मंगलवार को बिच्छू घास कटवाकर नालिया साफ करा दी जाएगी ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  धूमधाम से मनाया गया गलनी चौगढ़ का सालाना मेला
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119