जगदीश की निर्मम हत्या से उपपा, भीम आर्मी सहित क्षेत्र के अनुसूचित जाति बर्ग व विभिन्न लोगों ने निकाला जुलूस

खबर शेयर करें

जगदीश की निर्मम हत्या से उपपा, भीम आर्मी सहित क्षेत्र के अनुसूचित जाति बर्ग व विभिन्न बुद्जीवियों ने पनपोला पुल भिकियासैण बाजार से लेकर पूरे बाजार में नारे बाजी के साथ आक्रोश जुलूश निकाल कर तहसील मुख्यालय में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपा।

आज दो अभी दो फाँसी दो फाँसी दो,सल्ट के विधायक इस्तीफा दो, पुलिस प्रशासन जवाब दो जवाब दो के नारे से हुआ तहसील प्रशासन व। पूरा क्षेत्र गुंजायमान।

एस आर चंद्रा

भिकियासैण(अल्मोडा़) जगदीश चंद्र निवासी पनुवाद्यौखन ने सवर्ण युवती से विवाह की वजह से बेल्टी निवासी गोविन्द सिंह, जोगासिंह, व भावना देबी द्वारा अपहरण कर निर्दयता से मौत के घाट उतार दिए जाने पर आज जिले के सैकडो़ अनुसूचित जाति बर्ग व उपपा, भीम आर्मी के साथ ही क्षेत्र के सैकडो़ लोगों ने पनपोला पुल भिकियासैण से लेकर पूरे बाजार में हाथों में स्लोगन लिखे तख्तिया लेकर तहसील मुख्यालय भिकियासैण पहुँचे, जहां उपजिलाधिकारी सल्ट डा0गौरव पांडे को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौपा।


ज्ञापन में स्पष्ट उल्लेख किया है कि जगदीश हत्याकांड में फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से तक कार्यवाही करने, पनुवाद्यौखन वासियो को सुरक्षा देने, मृतक के परिवार को -एक करोड़ रू देने, व एक परिजन को सरकारी नौकरी देने के साथ ही पूर्व में सल्ट में कफल्टा कान्ड में -14 लोग मार दिये जाने व वर्तमान में अनुसूचित जाति के एक दूल्हे को जबरन घोडे़ से उतारने जैसी पुनरावृत्ति न हो।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा


तहसील मुख्यालय परिसर व बडियाली मैन रोड चौराहे में आयोजित जनसभा मै उपपा के केन्द्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी सहित सभी वक्ताओं ने एक स्वर में कहा आजादी के 75 साल के बाद भी अनुसूचित जातियों के साथ अछूतों जैसा व्यवहार किया जा रहा है और जो जगदीश हत्याकांड से सबक के साथ सीख मिली है कि आज सरकार हिन्दुओं की हितैशी बनकर अनुसूचित जाति के लोगों के साथ क्रूरता से पेश आ रही है,और प्रथान से लेकर विधायक व सीएम तक के किसी भी प्रतिनिधि ने न संवेदना व्यक्त करना न मृतक के घर जाना उचित नही समझा, जिससे लगता है सरकार इस बर्ग की कितनी हिमायती है। अनुसूचित जाति के बडे़ जनप्रतिनियों ने तो चुप्पी इस कदर साधी है कि कहीं हमारे बोट बैक कम न हो जाय,जो बडे़ शर्म की बात है। उन्होने कहा पेपर लीक मामले में लगातार घोटाला सामने आ रहा है, उनको लग रहा है कि इस जघन्य हत्या कान्ड में भी लीपापोती का घोटाला कर अपराधियों को जल्दी छोड़ देंगे, लेकिन ऐसा अनुसूचित समाज कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।
सभी अनुसूचित जाति बर्ग इस बात को लेकर भी भारी आक्रोशित है कि अल्मोड़ा प्रशासन ने जब नव दंपति ने सुरक्षा मांगी तो सुरक्षा नहीं दी गई, और लेकिन हत्या के बाद उसके दाह संस्कार एवं श्रद्धांजलि सभा में सैकड़ों पुलिसकर्मियों अधिकारियों को लगाकर यह साबित कर दिया कि उत्तराखंड सरकार ,अल्मोड़ा प्रशासन के पास जिंदा इंसानों की सुरक्षा के लिए पुलिस बल नहीं है ,जो आज भी देखने को मिला है, कि पुलिस के साथ ही पीएसी जवान भी तहसील मुख्यालय परिसर में इन दिनों भारी संख्या में दिखाई दे रहे है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव


सभा मे सभी लोगो ने अल्मोड़ा पुलिस की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि हत्यारों की पुलिस द्वारा रिमांड नहीं ली गई है।
इस मौके पर उपपा नेता पीसी तिवारी, प्रभात ध्यानी, एड नारायण राम, लालमणी, चिन्ताराम, रेबीराम, गोपाल असनोडा़, ललित उप्रेती, इन्द्रजीत, किरन आर्या, किरन आर्या, मुनीष कुमार, मदन मेहता, एड स्निग्धा तिवारी,हीरा देबी, प्रकाश चन्द्र, एड जीवन चन्द्र शिल्पकार सेवा समिति भिकियासैण के अध्यक्ष धनीराम टम्टा, एस आर चंद्रा, रमेश चौधरी, बंशीधर आर्या, भोलेशंकर, कुनाल आर्य, नरेश शिल्पकार, नवल किशोर, बसन्त चौधरी, रमेश चन्द्र,ओम प्रकाश, गोविन्द राम, नवीन तिवारी, श्याम बिष्ट, ईश्वर चंद्र, महेश राम, गोपाल राम, पान सिंह, गिरीश चन्द्र आर्य, बलबीर कुमार, दिगम्बर कुमार, सुरेश चन्द्र, जयनन्द, राकेश कुमार, भूवन चौधरी, नन्दन आर्या, जय प्रकाश, इन्दर राम, दिनेश चन्द्र, मोहन राम, दीप चन्द्र, जानकी लोहिया, लता लोहिया, जानकी देबी, मुन्नी देबी, भारती देबी, नीलम चौधरी, जगदीश चौधरी, कौशल्या, तुलसी, आदि के साथ ही अल्मोडा, रामनगर, सल्ट, भिकियासैण,हल्द्वानी, पिथौडागढ, बेतालघाट, कुनलाखेत, रानीखेत, पनुवाद्यौखन, सुन्दरखाल, मालधन,सिनौडा,बासोट, विनायक, काठकी नाल, हरडा़ आदि क्षैत्रों से भारी संख्या में लोग शामिल थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119