महिला ने ससुरालियों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। महिला ने ससुरालियों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे घर से निकाल दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

पुलिस को सौंपी तहरीर में हरिपुर पूर्वानन्द पोस्ट अर्जुनपुर निवासी शिवांगी पुत्री स्व. लक्ष्मण सिंह ने कहा है कि उसका विवाह 17 जनवरी 2019 को प्रज्जवल कुमार रावत पुत्र लक्ष्मण सिंह रावत निवासी गोविन्द पुरम हल्दूचौड़ के साथ संपन्न हुआ। विवाह के समय मायके पक्ष ने सामर्थ्यानुसार दान व उपहार भी दिया। साथ ही ससुरालियों की डिमांड पर दस लाख नगद व अन्य जेवरात भी दिये गये। लेकिन दहेजलोभी ससुराली इससे नाखुश दिखे और विवाह के कुछ समय बाद ही उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया।
आरोप है कि पति के अलावा सास गौरा देवी, ससुर लक्ष्मण सिंह, विवाहिता ननद हंसा देवी उससे दहेज में दस लाख व कार की लाने का दबाव बनाने लगे और 11 नवम्बर 2020 को उसके साथ बुरी मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसकी ‌शिकायत लालकुआं पुलिस में की गई तो 2 दिसम्बर को ससुरालियों ने इस प्रकार की पुनर्रावृत्ति न होने की बात कही। इसके बाद पति उसे कानपुर ले गया। वहां भी उसका उत्पीड़न किया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  सनफॉक्स टेक्नोलॉजीज के संस्थापक ने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी भीमताल में दिए उद्यमिता के मूल मंत्र

आरोप है कि 6 अप्रैल को भी ससुरालियों ने उससे मारपीट की और मायके से 20 लाख लाने पर ही घर में कदम रखने की धमकी दी गई। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119