श्रम विभाग के शिविर में हुआ हंगामा- टूल किट नहीं मिलने से लोग बैरंग लौटे-

खबर शेयर करें

लोगों ने कहा बेवकूफ बनाया गया-

टूल किट का कार्यक्रम चुनाव में डाल सकता खलल-

लालकुआं। बिंदुखत्ता जड़ सेक्टर स्कूल में लगे श्रम विभाग के उपकरण वितरण कार्यक्रम में लाभार्थियों की भीड़ होने से सामान वितरण नहीं हो सका। इस दौरान एक हजार से अधिक क्षेत्रवासियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए काफी देर तक हंगामा किया। लोगों को शांत करने में पुलिस के पसीने छूट गये।
श्रम विभाग के शिविर में ग्रामीणों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ा।प्रात: 10 बजे से आयोजित होने वाले उत्तराखंड कर्मकार कल्याण बोर्ड के टूल किट वितरण शिविर के तहत घंटों पूर्व क्षेत्रवासी शिवर में पहुंचे। देखते ही देखते लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गई, इधर श्रम विभाग द्वारा भारी मात्रा में टूल किट भी विद्यालय प्रांगण में लाई जा सुकी थी।

दिन में करीब डेढ़ बजे तक सामान का वितरण नहीं हो सका, तो लाभार्थियों में असंतोष उत्पन्न हो गया। कार्यक्रम स्थल पर मौजूद सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने हंगामा कर दिया। इसी दौरान श्रम विभाग के अधिकारियों ने लोगों को अलग-अलग स्थानों पर नाम लिखने को कहा। तो जिसे जहां मौका मिला वही नाम लिखाने चला गया। जिससे अफरातफरी एवं भगदड़ का माहौल बन गया। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस के कुछ जवान व्यवस्था नहीं संभाल सके और श्रम विभाग का सिस्टम जब पूरी तरह से फेल होने लगा तो सहायक श्रमायुक्त ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, परंतु मौके पर भीड़ इतनी अधिक थी कि लोग सुनने को कतई तैयार नहीं थे। जबकि श्रम विभाग ने इस शिविर के प्रचार के दौरान पहले आओ पहले पाओ का नारा दिया था। जिसके तहत लाभार्थी सुबह 8 बजे ही उक्त स्थल पर पहुंच चुके थे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव

हालांकि इस बीच विधायक नवीन दुम्का लोगों को समझाने की लाख कोशिश करते रहे, लेकिन लोगों में जबरदस्त आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा था। उनका कहना था कि जनता को बेवजह बेवकूफ बनाना ठीक नहीं है, जब टूल किट वितरण का शिविर लगा है तो टूलकिट मिलनी चाहिए। परंतु श्रम विभाग ऐसे में टूल किट वितरण की जहमत नहीं उठा सका। अंतत: लाए गए सामान को वापस भेज दिया गया। बताया गया कि जिन लोगों का रजिस्ट्रेशन हुआ है, उन्हें उनके कागजातों की जांच करने के बाद दूरभाष पर जानकारी देकर टूल किट का वितरण किया जाएगा। सहायक श्रमायुक्त कमल जोशी ने बताया कि विभिन्न प्रकार के कार्ड लेकर उक्त स्थल पर 1000 से अधिक लोग पहुंचे थे, कोविड-19 के नियमों का खुला उल्लंघन होते देख उन्होंने उक्त कार्यक्रम को स्थगित कर दिया। क्योंकि वहां कोई भी कुछ सुनने को तैयार नहीं था। लोग घंटों इंतजार करने के बाद मायूस होकर अपने घरों को लौट गये।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119