जानलेवा बना दन्यां- आरासलपड़ मोटर मार्ग में सफर करना

खबर शेयर करें


गणेश पाण्डेय, दन्यां

दन्यां-आरासलपड़ मोटर मार्ग में सफर करना जान को जोखिम में डालना सरीखा बन गया है। 32 किमी लंबे इस मार्ग की हालत पिछले पांच सालों से खस्ताहाल बनी हुई है। इस बार बारिश में अनेक स्थानों पर सड़क पर तालाब बन जाने से वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।वर्ष 2012 में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत निर्मित दन्यां आरासलपड़ मोटर मार्ग में डामर पूरी तरह उखड़ गया है। अनेक स्थानों पर बहुत बड़े गड्ढे बन जाने से बरसात के मौसम में यह सड़क तलैया बन जाती है। जगह जगह कीचड़ और पानी भर जाने से वाहनों का संचालन आए दिन बाधित हो जाता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  देश में 12 नए औद्योगिक शहर बनेंगे, 10 लाख लोगों को मिलेंगी नौकरियां, उत्तराखंड के खुरपिया में बनेगा औद्योगिक क्षेत्र

एक दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों को लाभान्वित करने वाला यह मार्ग खतरनाक बन गया है। जागेश्वर के विधायक मोहन सिंह महरा ने बताया कि दन्यां आरासलपड़ मोटर मार्ग की मरम्मत और डामरीकरण के लिए बीस करोड़ से अधिक राशि स्वीकृत हो चुकी है और टेंडर की प्रक्रिया गतिमान है। सरयू घाटी संघर्ष समिति के अध्यक्ष हरीश जोशी ने रोष जताते हुए कहा कि यदि शीघ्र खस्ताहाल मोटर मार्ग में काम शुरू नहीं हुआ तो सरयू घाटी की जनता एक बार फिर आंदोलन करने को बाध्य होगी।
 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119