किच्छा में धर्मांतरण का प्रयास करने के मामले में दो गिरफ्तार

खबर शेयर करें

रुद्रपुर। बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य और जीवन शैली का प्रलोभन देकर भोले-भाले लोगों का धर्मांतरण कराने के प्रयास में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ जबरन धर्मांतरण की धारा 3/5 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। रविवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी ओमप्रकाश शर्मा ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि सात जून को पूर्व ग्राम प्रधान राजकुमार कोली ने पुलिस को सूचना देकर आरोप लगाया था कि आजाद नगर बंगाली कॉलोनी वार्ड दो में कुछ लोग मोहल्ले वालों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस जांच में सूचना सही पाई गई। इसके बाद पुलिस ने उत्तराखंड धार्मिक स्वतन्त्रता अधिनियम 2018 के तहत केस दर्ज कर विवेचना शुरू की। पुलिस ने जब घटनास्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पाया कि विकास कुमार पुत्र रामचरन और अंकित पाल पुत्र चन्द्रपाल दोनों निवासी वार्ड नंबर एक धौराटांडा भोजीपुरा बरेली अपने पूर्वजों के समय से आचरण और धार्मिक क्रियाकलाप एक अन्य धर्म के अनुसार करते हैं।

मुनीष भारती पुत्र कुंवर सेन निवासी बंगाली कॉलोनी आजाद नगर वार्ड दो में किराये पर रहता है। आरोपी विकास और अंकित पांच जून को उसके घर आए थे। आरोपियों ने मुनीष भारती उसके परिजनों और मोहल्ले के कुछ अन्य लोगों को प्रौढ़ शिक्षा कार्यक्रम के बहाने बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य व जीवन शैली का लालच दिया, जबकि इसकी जानकारी डीएम, बेसिक शिक्षा अधिकारी व अन्य किसी सरकारी विभाग को नहीं दी गई थी। आरोपियों ने धर्म परिवर्तन के लिए प्रार्थना सभा का आयोजन किया। अपने खर्चे से खाने-पीने की व्यवस्था भी की थी। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही आरोपी फरार हो गए थे। शनिवार को पुलिस ने आरोपियों को नारायणपुर नगला बहेड़ी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम में कोतवाल धीरेंद्र कुमार, एसआई दीवान सिंह बिष्ट, कांस्टेबल संजय यादव, जगमोहन सिंह शामिल रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119