पूर्णागिरि धाम दर्शन को आए यूपी के दो श्रद्धालुओं की मौत-

खबर शेयर करें

टनकपुर। पूर्णागिरि धाम के दर्शन के लिए आये दो श्रद्धालुओं की अलग-अलग घटनाओं में बनबसा और टनकपुर में मौत हो गई। फर्रुखाबाद जिले से आये एक किशोर श्रद्धालु की बनबसा में शारदा नदी में डूबने से मौत हो गई। एक अन्य घटना में टनकपुर से पूर्णागिरि धाम की चढ़ाई चढ़ते वक्त कासगंज निवासी एक श्रद्धालु की हार्ट अटैक से मौत हो गई।


बनबसा से मिली जानकारी के अनुसार केनाल गेट के समीप शारदा नदी में नहा रहे ग्राम अहिया, थाना कमालगंज जिला फर्रुखाबाद निवासी उपेंद्र कुमार (15) पुत्र हुकुम चंद की नदी के तेज बहाव में बहने से मौत हो गई। उपेंद्र परिवार के साथ यहां आया था। सभी लोग पूर्णागिरि के बाद महेंद्रनगर सिद्धबाबा के दर्शन के लिए जा रहे थे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नाबालिक किशोरियों का लापता होने का सिलसिला जारी, दो सगी बहनें लापता


बैराज चौकी प्रभारी हेमंत कठैत ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 9 बजे ये लोग शारदा में स्नान के लिए उतर गए। इसी दौरान तेज बहाव में आने से उपेंद्र डूब गया। परिजनों के शोर मचाने पर जल पुलिस और एसडीआरएफ टीम पहुंची। करीब साढ़े तीन घंटे बाद जल पुलिस के जवानों ने उपेंद्र का शव बरामद किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार


एक अन्य घटना में मंगलवार को गिरीश चंद (40) पुत्र लोचन चंद निवासी रामबली कॉलोनी, कासगंज, यूपी परिजनों के साथ पूर्णागिरि दर्शन को जा रहे थे। परिजन रॉकी और सचिन ने बताया कि भैरव मंदिर की चढ़ाई चढ़ते वक्त गिरीश चंद के सीने में तेज दर्द उठा और वह बेहोश हो गए। वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने प्राथमिक उपचार के बाद एंबुलेंस से गिरीश को उप जिला अस्पताल टनकपुर पहुंचाया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा


यहां डॉ.उमर ने बताया कि गिरीश की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो चुकी थी। डॉक्टर ने बताया कि गिरीश को दिल का दौरा पड़ा था। एक पखवाड़े के भीतर पूर्णागिरि दर्शन को जा रहे श्रद्धालु की दिल का दौरा पड़ने से मौत होने का ये दूसरा मामला है। इससे पूर्व बीते 21 मार्च को लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी तहसील के अयोध्यापुर गांव निवासी दीपक वर्मा (17) पुत्र विजय वर्मा की मौत हो चुकी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119