उछास ने जगदीश हत्याकांड में सरकार की खामोसी पर किया किया प्रदर्शन-

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैण (अल्मोडा़)। उत्तराखंड छात्र संगठन ने भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की जयंती पर अल्मोडा़ में उपपा के अनुसूचित जाति नेता जगदीश चंद्र की निर्मम हत्या पर सरकार की खामोशी को लेकर आंखों में पट्टी बांधकर मौन प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी हाथ में न्याय की गुहार लगाते पोस्टर व इस घटना के शिकार बने जगदीश का फोटो लेकर चुपचाप खड़े थे। जिस पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया आनन-फानन में पुलिस अधिकारी एवं महिला पुलिस उनको समझाने की कोशिश में लग गई। प्रदर्शनकारियों की ओर से वहां मौजूद उपपा की केंद्रीय सचिव श्रीमती आनंदी वर्मा ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना उनका अधिकार है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार


मौन प्रदर्शन कर रही उछास की स्निग्धा तिवारी व भारती पांडे ने कहा कि उनका उद्देश्य सरकार तक संकेत पहुंचाना है,कि यदि सरकार आंखों में पट्टी बांधकर मौन रहेगी तो सड़कों पर प्रदर्शन करने के अलावा कोई चारा नहीं होगा। इसके बाद प्रदर्शनकारी गांधी पार्क में आ गए और उन्होंने 10:00 बजे तक खड़े होकर प्रदर्शन जारी रखा।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि उत्तराखंड के भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत अंग्रेजो के खिलाफ लड़ते रहे, लाठियां खाई उनकी जयंती पर मौन प्रदर्शन पर भी आपत्ति करना बताता है कि सरकार भारतीय संविधान में दिए गए अधिकार व पीड़ित पक्षों की आवाज सुनने को तैयार नहीं है। ऐसे में ऐसी सरकार को सत्ता से हटाना ही शायद विकल्प हो जनता को इस पर विचार करना चाहिए। प्रदर्शन में उछास की भारती पांडे, भावना पांडे, ओजस्वी मनकोटी, सोनी, उपपा की नगर अध्यक्ष हीरा देवी, किरन आर्या, राजू गिरी, गोपाल राम आदि लोग शामिल रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119