उत्तराखंड की झांकी मानसखंड को देश में प्रथम स्थान मिलने पर जागेश्वर विधानसभा के लोगों में खुशी की लहर

खबर शेयर करें

दन्या(अल्मोड़ा) । इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तराखंड की झांकी मानसखंड को देश में प्रथम स्थान प्राप्त होने पर जागेश्वर विधानसभा के लोगों में खुशी की लहर है, धार्मिक और पौराणिक दृष्टि वाले जागेश्वर मंदिर समूह वाली झांकी को प्रथम स्थान में आने से क्षेत्रीय जनता में खुशी की लहर व्याप्त है, विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में लोगों की अटूट आस्था व विश्वास है यहां हर वर्ष देश से ही नहीं विदेशों से भी हर साल लाखों की संख्या में लोग दर्शन को आते हैं इस बार गणतंत्र दिवस परेड में जागेश्वर मंदिर समूह की झांकी ने लोगों का मन मोह लिया।

मानसखंड पर आधारित यह झांकी में आगे वह मध्यम भाग में कार्बेट नेशनल पार्क का विवरण करते हुए बारहसिंघा, हिरण दिखाए गए हैं, इसके साथ ही मंदिर समूह को ऐपण की बेला से सजाया गया था! झांकी में कुमाऊं के पारंपारिक छोलिया नृत्य बेडू पाको बारो मासा की धुन ने लोगों का मन मोहा झांकी का थीम सॉन्ग” जय हो कुमाऊं जय हो गढ़वाला” था ,झांकी को प्रथम स्थान प्राप्त होने पर क्षेत्र के राजनीतिक सामाजिक लोगों ने खुशी व्यक्त की व्यक्त करने वालों में जागेश्वर विधानसभा क्षेत्र के विधायक मोहन सिंह मेहरा ,भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष रमेश बहुगुणा, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि नरेंद्र बिष्ट, सुभाष पांडे, मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह सामाजिक कार्यकर्ता हरीश दरमवाल , प्रधान डीके जोशी , ज्ञान प्रकाश पंत, गिरीश जोशी , कृष्णा उपरेती ,रमेश बिष्ट गिरीश पांडे ,चंदन सिंह सहित तमाम लोगों ने खुशी व्यक्त की!!

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
फ़ास्ट न्यूज़ 👉  आवारा पशुओं के आतंक से निजात दिलाने की मांग, ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन-स्थानीय विधायक ने नहीं उठाया फोन
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119