मासी -परथोला रोड बनाने के लिए गांवों की महिलाएं भी आंदोलन में कूदी-

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

5 अगस्त से क्रमिक अनसन की तैयारी शुरू-

भिकियासैण। विकासखंड चौखुटिया के मासी बाजार में मासी -परथोला के बीच बनने वाली रोड अधूरे में रोक दिए जाने से नाराज़ ग्रामीण लगातार आठवें दिन भी धरने में जमे रहे।
मासी-परथोला रोड पर अधूरे सड़क बनाने से नाराज़ ग्रामीणों का धरना आठवें दिन भी आज जारी रहा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत स्वीकृत मासी -परथोला 6 किलोमीटर तक सड़क का निर्माण कार्य बीच में रोकने से नाराज स्थानीय ग्रामवासियों का धरना लगातार आठवें दिन भी जारी रहा।

धरने के आठवें दिन अनेकों गांवों के ग्रामीण और महिलाओं ने धरना स्थल पर पहुंचकर धरने पर बैठ गई, और आंदोलनकारियों का समर्थन करते हुए मोर्चा संभाल लिया है। स्थल पर बैठे आंदोलनकारी महिलाओं ने शासन- प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कहा कि प्रशासन की नाकामी और स्थानीय विधायक,जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी की अनदेखी और आपसी सांठगांठ से मासी से परथोला तक की सड़क बीच से ही सवा किलोमीटर रोड काट कर रोक दी गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीते आठ दिनों से सैकड़ों ग्रामीण आंदोलन करने पर मजबूर हो गए है, लेकिन सरकार और प्रशासन चुप्पी साधे हुए है। आंदोलनकारियों ने छुब्ध और आक्रोशित होते हुए कहा कि लगातार आठवें दिन भी धरना जारी है, लेकिन प्रशासन का कोई नुमाइंदा और राजनेता झांकने तक नहीं पहुंचा। स्थानीय विधायक मदन सिंह बिष्ट ने बातचीत में बताया कि यह विषय मेरे और जिलाधिकारी के संज्ञान में आया है जल्द ही इस समस्या का समाधान किया जाएगा और मैंने खुद भी आंदोलनकारियों से बात कर सुझाव मांगा है कि कैसे इस समस्या से निपटा जाए।धरने पर बैठे आंदोलनकारियों का कहना है कि 5अगस्त से क्रमिक अनशन और मांगी गई मांगो की पूर्ति नहीं होने पर अनशन किया जाएगा ।जबतक प्रशासन की नींद नहीं खुलती आंदोलन जारी रहेगा। बता दें कि इस आंदोलन में परथोला,गोगता, चौना, कनोनी, गाजर सहित विभिन्न गांव के पुरुष और महिलाएं धरने में बैठ गए हैं।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  चोरी के मामले में 02 गिरफ्तार, एक नाबालिग को लिया संरक्षण में


आठवें दिन मुख्य रूप से आंदोलन के संयोजक सीताराम जुयाल, बसंती देवी,राधा देवी,खुशालीराम, खष्टी देवी ,भगवत सिंह रावत,तारा देवी, पुष्कर सिंह, उम्मेदी राम, उमेश सती, डीएस बंगारी, दीपक कुमार, बालम सिंह नेगी ,कुंवर सिंह बंगारी ,लता बंगारी, रमोती देवी,मालती देबी, सुरेश जोशी, गोपाल सिंह रावत, पूरन सिंह,दयासागर देवतल्ला, शिव दत्त जुयाल, उम्मेदी राम, सतेंद्र रोशन,भावना जुयाल, गोपाल दत्त, राम सिंह बंगारी,भगवती देवी,किरण और भारी संख्या में अनेकों गांवों की महिलाएं व पुरूष उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119