अलग- अलग जगहों में मनाया विश्व दृष्टि दिवस, नेत्र विशेशज्ञों ने दी जानकारियां

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैण (अल्मोडा।) श्री बाबा हैड़ाखान हॉस्पिटल चिलियानौला (डा श्रॉफ चैरिटी आई हॉस्पिटल दिल्ली द्वारा संचालित) में आज विश्व दृष्टि दिवस के उपलक्ष मैं एक गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें डा. अभय गुप्ता द्वारा अस्पताल में मरीजों एवम स्टाफ को विश्व दृष्टि दिवस जो की हर साल अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह के गुरुवार को मनाया जाता है। इसी क्रम में उन्होंने आंखो से संबंधित बीमारियों के बारे में एवम उनके निदान के लिए जागरूक किया,और समय- समय पर अपने परिवार एव अन्य लोगों को आँखो की जाँच करने को प्रेरित करने को कहा। इस मौके पर गोष्ठी में 35 लोग उपस्थित थे।
वहीं दूसरी ओर श्री बाबा हैड़ाखान हॉस्पिटल रानीखेत( डा श्रॉफ चैरिटी आई हॉस्पिटल दिल्ली द्वारा संचालित ) में आज विश्व दृष्टि दिवस के उपलक्ष में एक निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन रामगढ़ क्षेत्र ग्राम सूफी जिला नैनीताल में आयोजित किया गया, जिसमें नेत्र परीक्षक अनुभव गुप्ता द्वारा मरीजों को विश्व दृष्टि दिवस जो की हर साल अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह के गुरुवार को मनाया जाता है, के बारे में अवगत किया तथा आंखो से संबंधित बीमारियों के बारे में एवम उनके निदान के लिए जागरूक किया, जिसमें काफी मरीज, समाजसेवी पूरन सिंह एवम समस्त क्षेत्रवासी उपस्थित थे। इसी क्रम में नेत्र परीक्षक अनुभव गुप्ता द्वारा मरीजों को आंखो की बीमारियों के बारे में व समय पर जांच ,इलाज व ऑपरेशन कराने के लिए प्रेरित किया गया। इस कैंप से 12 मरीजों के मोतियाबिंद चिन्हित किए गए, व 8 मरीजों को हैड़ाखान हॉस्पिटल ऑप्रेशन के लिए लाया गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ठगी के आरोपी की जमानत खारिज -25 फरवरी 2023 से जेल में है आरोपी


कैंप टीम में खुशाल मेहरा, नवीन सिंह कुर्वाबी, लक्ष्मण सिंह बिष्ट, हेमंत आर्या उपस्थित रहे।
उधर गरुड़ हैड़ाखान नेत्र जांच केंद्र में श्री बाबा हैड़ाखान हॉस्पिटल रानीखेत( डा श्रॉफ चैरिटी आई हॉस्पिटल दिल्ली द्वारा संचालित ) में आज विश्व दृष्टि दिवस के उपलक्ष मैं एक गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें हिमांशु पोखरियाल नेत्र परीक्षक द्वारा मरीजों को विश्व दृष्टि दिवस जो की हर साल अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह के गुरुवार को मनाया जाता है, के बारे में अवगत किया, तथा आंखो से संबंधित बीमारियों के बारे में एवम उनके निदान के लिए जागरूक किया, जिसमें काफी मरीज एवम परमार्थ सेवा समिति के कार्यकारणी सदस्य उपस्थित थे। नेत्र परीक्षक हिमांशु पोखरियाल द्वारा मरीजों को समय पर अपने परिवार व अपनी व अन्य लोगों को अपनी आंखें जांच करने समय पर ऑपरेशन करने व अंधे होने से बचने के लिए प्रेरित किया ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119