ऑनलाइन नौकरी  के नाम पर महिला से 58 हजार ठगे

खबर शेयर करें

एक महिला को ऑनलाइन नौकरी के लिए गूगल सर्च इंजन महंगा पड़ गया। महिला से ठग ने नौकरी लगाने के नाम पर 58 हजार रुपये ठग लिए। हालांकि साइबर सेल ने शिकायत पर 18 हजार रुपये होल्ड करा दिए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

रुड़की कोतवाली क्षेत्र के मोहनपुरा निवासी महिला गृहिणी है। उसका एक छोटा बच्चा भी है। घर के खर्चों में हाथ बंटाने के लिए वह भी नौकरी की तलाश कर रही थी। ऐसे में उसने गूगल पर ऑनलाइन नौकरी खोजना शुरू कर दिया। जहां से उसे एक नंबर मिला, और उस पर कॉल कर नौकरी की जानकारी ली। ठग ने महिला को नौकरी लगाने का आश्वासन दिया और इससे पूर्व उसने खाते में कुछ जरूरी दस्तावेज के कार्यों को करने के लिए कुछ रकम देने की बात कही। ऐसा करते हुए महिला ने उसके खाते में पहले एक हजार रुपये फिर दो हजार रुपये डाल दिए। इसके बाद ठग ने ऑनलाइन कंपनी के बड़े अधिकारियों की फीस के लिए अलग-अलग किस्तों में 15 हजार, 13 हजार और अन्य रकम ले ली। बात न बनने पर ठग ने फिर से 18 हजार रुपये की मांग कर दी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  80 साल की बुजुर्ग महिला से दुष्कर्म के आरोपी युवक को आजीवन कारावास

महिला को ठगी का अहसास तब हुआ जब उसके फोन पर अब तक किसी भी कंपनी के कर्मचारी का फोन नहीं आया और लगातार पैसे मांगे जा रहे हैं। इसके बाद महिला ने साइबर सेल से शिकायत कर रकम वापस दिलाने की मांग की। साइबर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अंतिम बार में डाले गए 18 रुपये होल्ड करवा लिए। इंस्पेक्टर आरके सकलानी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मामला साइबर सेल को भेज दिया गया है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119