हाईस्कूल की परीक्षा में 87.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाला छात्र राजेन्द्र सिंह कन्यारी सम्मानित-

खबर शेयर करें

मुनस्यारी।
सीमांत तहसील के सबसे सुदूरवर्ती एवं सड़क तथा स्वास्थ्य सुविधा से वंचित ग्राम पंचायत नामिक में आज राजकीय प्राथमिक विद्यालय तथा राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के बच्चों के साथ चौकलेट बैठक की गई। इस मौके पर इस वर्ष हाईस्कूल की परीक्षा में 87.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्र राजेन्द्र सिंह कन्यारी को सम्मानित किया गया। हाईस्कूल के शिक्षकों को आगे सम्मानित किए जाने की घोषणा की गई।
समुद्र तट से 7053 फिट की ऊंचाई पर स्थित नामिक में आज हाईस्कूल तथा प्राथमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र के छात्रों के साथ जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने चाकलेट मीटिंग की। वर्ष 2013 से आज तक के हाईस्कूल के परीक्षा परिणाम में सबसे अधिक अंक 439 प्राप्त करने वाले छात्र राजेन्द्र सिंह कन्यारी को पुष्प गुच्छ तथा माला पहनाकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर राजेंद्र की माता सरस्वती देवी को भी सम्मानित किया गया। छात्र राजेन्द्र ने अपनी सफलता के टिप्स अन्य छात्रों को दिए। कहा कि अनुशासन तथा मेहनत से किसी भी सफलता को प्राप्त किया जा सकता है। प्रधानाचार्य भगवान सिंह जैम्याल ने बताया कि वर्तमान में तैनात शिक्षकों की मेहनत का प्रतिफल है कि शिक्षकों के बिना राजेन्द्र ने गणित में 80, हिंदी में 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। शिक्षकों के अभाव के बाद भी यहां का परीक्षा परिणाम बीते पांच वर्षों से शत् प्रतिशत परीक्षा परिणाम आ रहा है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  65 साल के बुजुर्ग दरिंदे ने दो साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार


जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने कहा कि नामिक के बच्चों ने शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय उदाहरण दिए है, जो हमारे लिए उदाहरण है।
भारतीय स्टेट बैंक के सेवानिवृत्त वरिष्ठ प्रबंधक बहादुर सिंह धर्मसक्तू ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय नामिक के कक्षा पांच के छात्रों को जवाहर नवोदय तथा राजीव गांधी नवोदय विद्यालय के प्रवेश परीक्षा की तैयारी की पुस्तकें निशुल्क भेंट की। कहा कि जरुरतमंद बच्चों को मदद के लिए हर संभव मदद दी जाएगी।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  दुष्कर्म के बाद फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 16 दिन बाद शाहजहांपुर यूपी से पकड़ा


इस अवसर पर ग्राम प्रधान तुलसी देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य दमयंती देवी,शिक्षक जितेन्द्र सिंह सामंत, राजेन्द्र सिंह दानू, बलराम सिंह दानू, प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक गंगा सिंह महर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ती सरला देवी, सहायिका द्रोपदी देवी, प्रताप सिंह टाकुली, निर्मल सिंह भण्डारी,डिगर सिंह भण्डारी, राम सिंह, भानुली देवी, चंपा कन्यारी, कमला देवी, भगत राम, महेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119