कई सालों से बंद पड़े आईटीआई में फिर चलेंगीं कक्षाएं- शासन ने दी मंजूरी-

खबर शेयर करें

एसआर चंद्रा

विधायक महेश जीना की पहल की क्षेत्र में खूब सराहना-

भिकियासैंण। विधानसभा सल्ट के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सदर क्वैरला का फिर से संचालन शुरू हो गया है। स्थानीय लोगों ने इस उपलब्धि के लिए विधायक महेश जीना का आभार जताया है। विधायक जीना ने कहा कि इस संस्थान के फिर से शुरू होने के बाद क्षेत्र के युवा फिर से तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर अपना भविष्य संवार सकेंगे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बादल फटने से मोहान रामनगर क्षेत्र की सड़कें नदी में तब्दील, जहां-तहां फंसे लोग


विकास खंड सल्ट में वर्षों पूर्व यहां के युवाओं को तकनीकी शिक्षा देने के उद्देश्य से यहां राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना की गई थी। जिसे कुछ समय क्वैरला में किराए के भवन में संचालित किया गया, और बाद में सदर में संस्थान का अपना भवन बनने के बाद कक्षाएं यहां संचालित करा दी गई थी। लेकिन पूर्व में इस संस्थान को बंद करा दिया गया था। जिस कारण क्षेत्र में तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने का और कोई माध्यम शेष नहीं रह गया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सल्ट के विधायक महेश जीना ने शासन स्तर पर प्रयास करके संस्थान को शुरू कर दिया। जिसके बाद इस संस्थान के संचालन को शासन से फिर हरी झंडी मिल गई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  जूते-चप्पल की माला पहनकर दंपति पहुंचा कलेक्ट्रेट, नर्स हत्याकांड को लेकर ज्ञापन सौंपा


इस मौके पर शारदेश्वर मंदिर में एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया,जिसमें स्थानीय लोगों ने विधायक जीना का फूल मालाओं से स्वागत किया और स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष देवी दत्त शर्मा, खीम सिंह, कैलाश चंद्र, महेंद्र उजराड़ी, सरिता तिवारी, मंजू रावत, चंद्रा भाकुनी, मुन्नी लखचौरा, चंद्रा पटवाल, सरिता देवी, त्रिलोक सिराल, रमेश लखचौरा आदि क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119