आखिर 14 साल के बाद पकड़ा गया चाचा का हत्यारा- शराब पीकर जमीनी विवाद के चलते चाचा को तमंचे से मारी थी गोली

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। अपने सगे चाचा की तमंचे से गोली मारकर हत्या के बाद फरार हो गए भतीजे को उत्तराखंड एसटीएफ ने 14 साल बाद गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक प्रकाश पंत नाम के इस व्यक्ति ने जमीनी विवाद के चलते बिंदुखत्ता के सुभाष नगर क्षेत्र में दिनदहाड़े अपने सगे चाचा दुर्गा दत्त पंत की गोली मारकर हत्या कर दी थी और मौके से फरार हो गया था। पुलिस से बचने के लिए उसने देश के कई शहरों को ठिकाना बनाया और आखिर में फरीदाबाद में नाम बदलकर रहने लगा। पुलिस के मुताबिक फरीदाबाद में प्रकाश पंत की पहचान ओम प्रकाश के नाम से थी। जो कि छुप-छुपाकर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बल्लभगढ़ में रह रहा था। हालांकि लालकुआं पुलिस भी इसकी सालों तक तलाश में जुटी रही, लेकिन जब पुलिस को ये पता चला कि आरोपी नेपाल में है तो पुलिस ने भी खोजबीन बंद कर दी थी।

एसटीएफ लगातार इसकी तलाश में जुटी रही और आरोपी की वो एक गलती जिसने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। आरोपी प्रकाश पंत ने अपनी पत्नी को अपने फोन से कॉल किया था, जिससे एसटीएफ को आरोपी के बारे में पता चल ही गया और एसटीएफ की टीम ने एक लाख के इनामी प्रकाश पंत उर्फ ओम प्रकाश को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया। वहीं एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि आरोपी प्रकाश पंत को दबोचने में उनकी टीम ने बहुत मेहनत की, जिसका उन्हें लाभ हुआ। अंतत: आरोपी पुलिस की पकड़ में आ गया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर किया दुष्कर्म, पुलिस जांच में जुटी


14 वर्ष पूर्व चाचा की हत्या कर भागा प्रकाश पहाड़ की जमीन के बदले बिंदुखत्ता में अपना हिस्सा मांग रहा था और शराब के नशे में आवेश में आने के बाद चाचा का हत्यारा बन बैठा। सुभाष नगर निवासी सरल स्वभाव और खुशमिजाजी दुर्गा दत्त पन्त के पड़ोसी बताते हैं कि हमेशा समाज के काम में लगे रहने वाले दुर्गा दत्त पन्त घटना वाले दिन 10 दिसंबर 2009 को भी अत्यंत खुश थे, उनका भतीजा प्रकाश पंत पहाड़ से उनके घर आया था, दिन भर ठीक प्रकार रहने के बाद शाम के समय प्रकाश बाजार से एक बोतल शराब खरीद कर लाया और उसने शराब पी और उसके बाद वह चाचा से पहाड़ की जमीन के बंटवारे की तरह बिंदुखत्ता में भी अपना आधा हक मांगने लगा। चाचा के मना करने के बाद उसने धमकी देते हुए कहा कि गोली मार दूंगा और कहते ही तमंचा निकालकर दुर्गा दत्त के सीने में फायर झोंक दिया और खेत की मेंड़ के रास्ते सुभाष नगर हाईवे में पहुंचकर फरार हो गया।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119