खटियोला गांव में निर्मित हुआ वृंदावन जैसा विशाल भव्य प्रेम मंदिर

खबर शेयर करें

-राधा कृष्ण भक्त शेखर पाण्डेय के अथक प्रयासों से दो साल में बना यह आलीशान मंदिर

-वृंदावन की तरह ही बना है यह प्रेम मंदिर

गणेश पाण्डेय दन्यां

धौलादेवी विकासखंड के अन्तर्गत खटियोला गांव में भव्य और आकर्षक प्रेम मंदिर का निर्माण हुआ है। जनपद अल्मोड़ा के विभिन्न स्थानों से लोग इस आकर्षक मंदिर के दर्शनों को आने लगे हैं। मथुरा से आए विद्वानों द्वारा राधा कृष्ण मंदिर की विधिवत प्रतिष्ठा की गई है।


विकासखंड धौलादेवी के अन्तर्गत खटियोला गांव के मध्य में रमणीक स्थान पर गांव के निवासी राधा कृष्ण भक्त शेखर चंद्र पाण्डेय के अथक प्रयासों से इस आलीशान मंदिर का निर्माण दो साल में पूरा हुआ है। शेखर पाण्डेय ने बताया कि मंदिर में राधाकृष्ण मूर्ति प्रतिष्ठा के लिए श्री विष्णुपाद श्रीमद भक्ति प्रसाद विष्णु गोस्वामी व उनके कृपा पात्र शिष्य मंडली यहां पधारी है। उन्होंने बताया कि चार दिवसीय इस कार्यक्रम में मंदिर में मूर्ति प्रतिष्ठा के साथ ही कथा व्यास जी द्वारा कथा का रसपान भी भक्त जनों को कराया जा रहा है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  काशीपुर में महिला अधिवक्ता ने फांसी लगाकर जान दी

शेखर पाण्डेय ने बताया कि इस मंदिर निर्माण में भूमि प्रदान करने वाले प्रेमी ईश्वरीदत्त पांडे व अंबादत्त पांडे हैं। मंदिर निर्माण में खीमानंद पांडे, गोपाल पांडे, भैरव दत्त, उर्वादत्त पांडे सहित समस्त ग्रामीणों व क्षेत्रीय विधायक मोहन सिंह महरा का विशेष सहयोग मिला है। दूरस्थ गांव में वृंदावन की तरह ही भव्य प्रेम मंदिर बन जाने से लोग काफी प्रसन्न हैं और विभिन्न क्षेत्रों से लोग यहां दर्शनों के लिए आ रहे हैं।



राधाकृष्ण की कृपा से ही दूरस्थ गांव खटियोला में यह सब संभव हो पाया है । इस पुनीत कार्य को सम्पन्न कराने में दो वर्ष से भी अधिक का समय लग गया है। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक सहित तमाम लोगों के अपार सहयोग के लिए उनका आभार जताया है। इस मंदिर को और भी भव्य बनाने की योजना है। यहां पर चार दिनों तक कथा रस वर्षा का आयोजन भक्ति प्रसाद विष्णु गोस्वामी महाराज जी की टीम द्वारा किया जा रहा है।
                         — शेखर चंद्र पांडेय मुख्य निर्माण कर्ता
विधायक ने बनाई सड़क और पेयजल लाइन
भव्य प्रेम मंदिर तक जाने के लिए जागेश्वर के विधायक माेहन सिंह महरा ने विधायक निधि से सड़क का निर्माण करवाया है। उन्होंने मंदिर के लिए पाइप लाइन बनाने के लिए भी धनराशि प्रदान की है। मंदिर के शुभारंभ के अवसर पर विधायक महरा, ब्लाक प्रमुख नरेंद्र बिष्ट, मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह डसीला, खीमानंद पालीवाल, दिनेश गैड़ा, महेश भट्ट, दीपक भट्ट,उर्वादत्त, किशन सिंह, ललित पांडे सहित एक दर्जन से अधिक लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। विधायक महरा ने अपनी ओर से और सहयोग करने का आश्वासन दिया है।
 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119