चुनाव के दौरान चुपके से बढ़ गई महंगाई

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच महंगाई ने चुपके से सिर उठाया है। दो-तीन दिनों के भीतर ही चावल, दाल, तेल, चीनी से लेकर रोजमर्रा की खाद्य सामग्री के दामों में एक रुपये से लेकर 17 रुपये तक की बढ़ोतरी हो गई है। अंदेशा है कि लोकसभा चुनाव के बाद जनता को फिर से महंगाई का तगड़ा झटका लग सकता है। खाद्य सामग्रियों की कीमतें बढ़ने से आम लोगों का रसोई का बजट बिगड़ सकता है।

लोकतंत्र के महापर्व पर चुनावी माहौल में मशगूल जनता को चुपके से महंगाई का झटका लगा है। दो-तीन दिन के भीतर खाद्य सामग्री के दाम अचानक बढ़ गए हैं। गल्ला मंडी के कारोबारी विपिन गुप्ता और शिवम गुप्ता ने बताया कि चीनी, दालें, चावल, तेल की कीमतें बढ़ी हैं। चीनी की कीमत में एक रुपये प्रति किलोग्राम, तो अरहर दाल की कीमत में 17 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है। गल्ला मंडी के कारोबारियों की मानें तो खाद्य सामग्रियों में ऊपर से ही दाम बढ़कर आए हैं। हालांकि नया गेहूं आने के बाद आटे की कीमत में प्रति कुंतल 60 रुपये तक की कमी आई है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला छेड़छाड़ मामलों में सख्त हुई पुलिस -महिला पुलिस कर्मियों को ड्यूटी क्षेत्र में सुबह से शाम तक गश्त करने के निर्देश

वहीं, चुपके से बढ़ी महंगाई के बाद जनता को अब लोकसभा चुनाव बाद एक बार फिर महंगाई की मार झेलनी पड़ सकती है, जिससे आम लोगों की रसोई का बजट गड़बड़ा सकता है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  महिला छेड़छाड़ मामलों में सख्त हुई पुलिस -महिला पुलिस कर्मियों को ड्यूटी क्षेत्र में सुबह से शाम तक गश्त करने के निर्देश


खाद्य सामग्री पुराने रेट नए रेट
दाल अरहर 145 रुपये किग्रा 157 रुपये
दाल मलका 72 रुपये किग्रा 75 रुपये
तेल सरसों, रिफाइंड 100 रुपये लीटर 105 रुपये
चीनी 40 रुपये किग्रा 41 रुपये
चावल परमल 34 रुपये किग्रा 36 रुपये
चावल अंगूरी 42 रुपये किग्रा 45 रुपये

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119