फूट डालकर राजनीति करने का काम करती है कांग्रेस : मोदी

खबर शेयर करें

शिवेंद्र गोस्वामी

विपक्ष के पास अब नहीं कोई नेता, भाई बहन मांग रहे वोट-

परिवारवाद को बचाने की राजनीति कर रही है कांग्रेस-

अल्मोड़ा 11 फरवरी : शुक्रवार को सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि
आज देश की सबसे पुरानी पार्टी का क्या हाल हो गया है। ऊंचे-ऊचे पदों पर रहे इनके अपने लोग उत्तराखंड नहीं आ रहे हैं। राहुल और प्रियंका पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस में भाई-बहन को छोड़कर कोई नेता वोट मांगने नहीं आ रहा है। जब उनकी पार्टी के लोग ही उनके पास नहीं आ रहे हैं, तो आपका क्या भला करेंगे। कांग्रेस के पास कुछ नहीं बचा। 14 को जब वोट डालने जाएं तो यह याद रखें कि कमल के लिए आप सभी का एक-एक वोट इस दशक को उतराखंड का दशक बनाएगा। 14 को कमल खिलना चाहिए। ध्यान रखें पहले मतदान फिर जलपान।


पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें कुछ करती थीं तो बिचौलिए कमीशन मांगने चले आते थे। मैं भी मांग रहा हूं, लेकिन कमीशन या रिश्वत नहीं, बल्कि आशीर्वाद मांग रहा हूं। डबल इंजन की सरकार गरीब का दर्द समझती है। उसकी दिक्कतों को दूर करने के लिए दिन-रात काम करती है। सौ साल की सबसे बड़ी महामारी आई, हमने लोगों की जान बचाने का काम किया। लोगों को टीका उपलब्ध कराया। वो कहते थे कि पहाड़ के दुर्गम में कैसे टीका पहुंचेगा। मैं कहता आप ये कर भी नहीं पाते, ऐसा हम ही कर सकते थे। हमने कोरोना के दौरान इस बात का भी ध्यान रखा कि तब तक कोई भी परिवार भूखा न सोए। इसलिए 80 करोड़ लोगों को पिछले डेढ़ साल से मुफ्त राशन पहुंचाने का काम किया है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  अब कांस्टेबल की पत्नी को बहला फुसलाकर 1.68 लाख रुपये की रकम हड़पी

पीएम ने किहा कि मैंने यहां की माताओं बहनों को दूर-देर से पानी ढोते देखा है। लेकिन कांग्रेस के लोगों को इसकी चिंता नहीं होती थी। उन्होंने उत्तराखंड से ज्यादा दिल्ली के दरबार की चिता होती थी। गरीब को अपना गांव अपना घर अपने दोस्त और रिश्तेदार सबकुछ छोड़कर दूसरे शहरों में जिंदगी खपानी पड़ती थी। डबल इंजन की सरकार ने पलायन रोकने के लिए पूरी ताकत से काम किया। हम जमरानी बांध का काम जल्द शुरू करने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने दशकों तक उत्तराखंड में पलायन को बढ़ावा दिया। ऐसे हालात थे कि यहां की मेहनतकश महिलाओं को पीने का पानी तक कई किलोमीटर दूर से सिर पर ढो के लाना पड़ता था। ऐसी विषम स्थितियों के कारण पहाड़ में पलायन जैसी समस्या लगातार बढ़ती गई। लेकिन आज हमने आठ लाख लोगों को हर घर नल योजना के तहत पेयजल कनेक्शन से जोड़ा है। धामी सरकार पर्यटन, प्रगति, प्रकृति और रोजगार के लिए काम कर रही है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  खनसर घाटी स्थित माईथान पहुंचे मुख्यमंत्री, जन्माष्टमी महाकौथिग कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

कांग्रेस के समय में अगर पानी के स्रोत सूखे होते थे तो वह इसका ठीकरा प्रकृति पर फोड़ते थे। लेकिन उन स्रोतों को रिचार्ज करने के लिए कांग्रेस ने कभी कोई काम नहीं किया। लेकिन भाजपा आज आठ लाख घरों को पानी के नलों से जोड़ चुकी है। ऑल वेदर रोड, ऋषिकेष-कर्णप्रयाग रेल मार्ग का कार्य आज तेजी से चल रहा है। जबकि अंग्रेजों के समय से लंबित पड़ी टकनपुर-बागेश्वर रेल लाइन के सपने को भाजपा पूरा करने जा रही है। केंद्र सरकार ने अस्सी लाख नए पक्के मकान बनाने का लक्ष्य रखा है। देहरादून दिल्ली एक्सप्रेस वे के निर्माण पर काम चल रहा है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रूद्रप्रयाग में फाटा हेलीपैड के पास बारिश से लैंडस्लाइड, मलबे में दबने से चार मजदूरों की मौत

सभा में महामंत्री सुरेश भट्ट, सांसद अजय टम्टा, केदार जोशी, रेखा आर्या, कैलाश शर्मा, मोहन सिंह मेहरा, प्रमोद नैनवाल, महेश जीना, अनिल शाही, महेश नेगी, सांसद लॉकेट चटर्जी, जिलाध्यक्ष रवि रौतेला समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

बसंती बहन के कार्यों की भी की सराहना-

अल्मोड़ा 11 फरवरी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अल्मोड़ा में आयोजित चुनावी सभा के दौरान महिलाओं के अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाली बसंती बहन की भी चर्चा की। उन्होंने उनके कार्यों को सराहा और कहा कि भाजपा ने उनके समर्पण को पहचाना और उन्हें सम्मानित किया।

कांग्रेस ने किया सेना के शौर्य का अपमान-

अल्मोड़ा 11 फरवरी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने सेना के शौर्य का अपमान किया है। सर्जिकल स्ट्राइक और बलवान जैसे मुद्दों पर सवाल खड़े किए और प्रथम सीडीएस स्व. विपिन रावत को गुंडा कहकर उनका अपमान भी किया। उन्होंने कहा उत्तराखंड में सेना से जुड़े परिवार कांग्रेस पार्टी को कभी माफ नहीं करेंगे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119