जगदीश हत्याकांड के दोषी अधिकारियों को सजा देने की मांग

खबर शेयर करें

एस आर चंद्रा

भिकियासैण। अल्मोड़ा जनपद के भिकियासैण के बेल्टी ग्राम के सवर्ण जाति के ससुरालियों द्वारा अनुसूचित जाति के व्यक्ति जगदीश चन्द्र निवासी पनुवाद्यौखन की शादी को लेकर हत्या प्रकरण पर सुरक्षा की दृष्टि से चूक हो जाने पर आयुक्त कुमाँऊ को अनुसूचित जाति आयोग उत्तराखंड उपाध्यक्ष पीसी गोरखा ने पत्र लिख कर दोषी अधिकारियों की जांच करने की मांग की है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव

पत्र में उल्लेख किया गया है कि अल्मोड़ा जनपद के भिकियासैण तहसील की ग्राम बेल्टी निवासिनी गुड्डी देवी जो कि सवर्ण जाति की युवती थी, जिन्होंने अल्मोड़ा जिले के सल्ट विधान सभा के पनुवाद्यौखन निवासी जगदीश चंद्र से गोलू देवता मंदिर गैराड़ अल्मोडा़ में विधि विधान से शादी कर ली गई थी। किंतु किसी अदृश्य अप्रिय घटना को लेकर वह युवती चिंतित थी, परिणाम स्वरूप दिनांक 27/8 /2022 को युवती द्वारा अल्मोड़ा एसएसपी को पत्र देकर जान माल की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा की मांग की गई थी। परंतु समय पर इस प्रकरण को अल्मोड़ा जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से नहीं लिया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  नाबालिक किशोरियों का लापता होने का सिलसिला जारी, दो सगी बहनें लापता

परिणाम स्वरूप इतनी बड़ी घटना घटित हो गई,जो शर्मसार है। पुलिस जिला प्रशासन समय रहते इस घटना को रोक सकता था, लेकिन सुरक्षा जीरो रही। इस पूरे प्रकरण की जांच करते हुए दोषियों के विरुद्ध समुचित आवश्यक कार्यवाही की आवश्यकता है, पुलिस, जिला प्रशासन के जो भी जिम्मेदार अधिकारी इस घटना में लापरवाही दोषी सिद्ध होते हैं। वे संपूर्ण जानकारी के साथ 15 दिनों के भीतर ऑख्या आयोग में उपलब्ध कराने की अपेक्षा करते है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119