फेसबुक पर विदेशी युवती से दोस्ती पड़ी दून निवासी युवक को महंगी, 3.13 लाख रुपये ठगे

खबर शेयर करें

देहरादून। फेसबुक के जरिए विदेशी युवती से दोस्ती करना दून निवासी युवक को महंगा पड़ गया। साइबर ठग निकली युवती ने भारत आने और कस्टम के नाम पर युवक से करीब 3.13 लाख रुपये ठग लिए। युवक ने डालनवाला थाने में रविवार को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

डालनवाला कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राकेश गुसाईं के अनुसार राजेश कुमार निवासी हाथीबड़कला ने तहरीर दी कि उन्हें फेसबुक पर एक विदेशी युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। युवती ने खुद को डाक्टर बताया। कुछ समय बात करने के बाद उसने भारत भ्रमण आने की बात की। इसके बाद दोनों की व्हाट्सएप के जरिए भी बातचीत हुई।

इस दौरान युवती ने कहा कि उसकी टिकट बुक हो गई है और वो भारत आ रही है। युवती ने खुद के लिए होटल की व्यवस्था करने के लिए कहा था। कुमार ने बताया कि कुछ दिन बाद उसे मुंबई एयरपोर्ट से एक व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को कस्टम अधिकारी बताया और कहा संबंधित विदेशी युवती एयरपोर्ट पर है। महिला के दस्तावेज पूरे नहीं है, क्लियरेंस के लिए 42500 रुपये देने होंगे। रुपये नहीं देने पर व्यक्ति ने राजेश को गिरफ्तारी की धमकी दी।

इस पर राजेश ने नकदी बताए गए अकाउंट में डाल दी। कुछ देर बाद फिर फोन आया कि युवती के पास दो करोड़ रुपये का डिमांड ड्राफ्ट है। डिमांड ड्राफ्ट कनवर्ट करने की एवज में उनसे अलग-अलग किश्तों में कुल 3.13 लाख रुपये लिए गए। जब इसके बाद मनी लॉड्रिंग प्रमाण पत्र के लिए 6 लाख की डिमांड की तो रमेश ने देने से इनकार कर दिया। उन्हें साइबर ठगी का अहसास हो गया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119