उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

Fast News Uttarakhand - Latest Uttarakhand News in Hindi
खबर शेयर करें

हल्द्वानी। उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज होगा। चार जून यानी मंगलवार को उत्‍तराखंड की पांच सीटों पर जनता का फैसला सामने आ जाएगा जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है। इस बार भाजपा हैट्रिक लगाने के कगार पर या फिर कोई बड़ा उलटफेर होने की संभावना है। हालांकि एग्जिट पोल में इस बार को भाजपा तीसरी बार जीतता हुआ दिखाया गया है लेकिन रिजल्ट आने के बाद ही साफ पाएगा कि जनता ने किस पर भरोसा जताया। 

उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था। उत्तराखंड में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही है। दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी जीत के प्रति आश्वास्त हैं। राज्य की पांच सीटों पर होने वाली मतगणना के लिए राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। मतगणना के दिन सुरक्षा के लिहाज से भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती रहेगी। वहीं ट्रैफिक भी डायवर्ट रहेगा। 

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर तीन पुलिस कर्मी निलंबित

उत्तराखंड की पांच संसदीय सीटों पर 55 प्रत्याशी चुनाव मैदान थे। हरिद्वार संसदीय सीट पर सबसे ज्यादा 14 प्रत्याशी मैदन में थे, जबकि अल्मोड़ा में सबसे कम 7 प्रत्याशी थे। नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर भाजपा-कांग्रेस समेत 10 प्रत्याशी मैदान में थे। जबकि

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  पॉक्सो एक्ट का आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग को कब्जे से छुड़ाया

पौड़ी गढ़वाल में 13 और टिहरी में 11 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा ईवीएम में बंद है। सातवेें चरण का मतदान समाप्त होते ही एग्जिट पोल के नतीजे भी आए गए हैं जिसमें एडीए गठबंधन एक फिर केंद्र में सरकार बनाती दिख रही है। वहीं उत्तराखंड की पांचों सीटें फिर भाजपा की झोली में रही हैं। हालांकि असल नतीजे आज आएंगे जिससे साफ हो जाएगा कि जनता ने किस पर भरोसा जताया है।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119