हल्द्वानी भुप्पी पांडे हत्याकांड के आरोपी दो सगे भाइयों सौरभ गुप्ता व गौरव गुप्ता को आजीवन कारावास व 50-50 हजार रुपये अर्थदण्ड की सजा

खबर शेयर करें

नैनीताल । जिला एवं सत्र न्यायाधीश नैनीताल सुजाता सिंह की अदालत ने हल्द्वानी के बहुचर्चित भूपेंद्र पांडे उर्फ भुप्पी पांडे हत्याकांड के आरोपी दो सगे भाइयों सौरभ गुप्ता व गौरव गुप्ता को आजीवन कारावास व 50-50 हजार रुपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई है।

15 दिसम्बर 2019 को सिंधी चौराहा हल्द्वानी में थाना हल्द्वानी में भूपेंद्र पांडे की हत्या की गई थी । जिसकी नामजद रिपोर्ट मृतका की पत्नी विनीता पांडे निवासी दमूवाढुंगा काठगोदाम ने हल्द्वानी थाने में गौरव गुप्ता व सौरभ गुप्ता के खिलाफ दर्ज कराई थी। सौरभ गुप्ता व गौरव गुप्ता ने लेन देन के मामले में भूपेंद्र पांडे के दोस्त दिनेश सागर को 5 लाख का चैक दिया था, जो बाउंस हो गया था । इस लेन देन के मामले में दिनेश सागर ने जब सौरव व गौरव गुप्ता से बात की तो दोनों ने दिनेश के साथ अभद्रता कर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर तीन पुलिस कर्मी निलंबित

जिसकी दिनेश सागर ने रिपोर्ट दर्ज की थी । इन दोनों भाइयों ने दिनेश सागर को मारने का प्रयास किया । जिसे भूपेंद्र पांडे ने बचाने हेतु प्रयास किया तो उक्त दोनों ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर व भूपेंद्र पांडे की रिवाल्वर छीनकर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई । जिससे भपेंद्र पांडे की मौके पर मौत हो गई ।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  बीडीसी बैठक में छाए बिजली पानी सड़क पेयजल के मुद्दे

इस मामले में अभियोजन की ओर से जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने कुल 14 गवाह पेश कराये। कोर्ट ने पुलिस जांच रिपोर्ट, सी सी टी वी फुटेज, अभियुक्तों बयान,लाइसेंसी रिवाल्वर से चली गोली आदि तथ्यों के बाद दोनों भाइयों को हत्या का दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  स्कूटर सवार ने कार में टक्कर मारी, फिर नकली पिस्टल दिखाकर डराया

कोर्ट ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से मृतका की पत्नी को नियमानुसार राज्य सरकार से प्रतिपूर्ति राशि दिलाई जाय ।

सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119