लकड़ी निकासी को लेकर आपस में भिड़े वन दरोगा, दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ विभागीय उच्चाधिकारियों से की शिकायत

खबर शेयर करें


खटीमा। वन विभाग के किलपुरा रेंज के चकरपुर बैरियर से लकड़ी की निकासी को लेकर हुए विवाद में खटीमा रेंज और किलपुरा के वन दरोगा आपस में भिड़े गए। देर रात्रि में ही दोनों वन दरोगाओं का मेडिकल परीक्षण किया गया। दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ विभागीय उच्चाधिकारियों को शिकायत दर्ज कराई है। मामले में दोनों रेंज अफसरों ने अपने वन दरोगाओं का सरकारी अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया।


बुधवार देर रात किलपुरा वन रेंज की चकरपुर बैरियर निकासी गेट पर अवैध लकड़ी बरामदगी की सूचना उच्चाधिकारियों को मिली थी। इस पर खटीमा रेंज और एसओजी टीम को मौके पर भेजा गया। लेकिन पहले से ही मौजूद लोगों द्वारा हंगामा करने पर वन तस्कर लकड़ी नहीं ले जा सके। जानकारी के अनुसार वन निगम के लकड़ी का ढुलान करने वाले ठेकेदार निगम की लकड़ी के साथ अवैध नग लाकर बैरियर के पास उतार जाते थे और दूसरी गाडिय़ों से भरकर ले जाते थे। इसमें वन विभाग के लोगों की भूमिका संदिग्ध है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  इंटर कॉलेज नैनी को उपलब्ध कराएं प्रवक्ता-जनप्रतिनिधियों व शिक्षक अभिभावक संघ के लोगों ने सीईओ को ज्ञापन सौंपा


बुधवार को मिली सूचना पर जब खटीमा रेंज के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले में जानकारी लेनी चाही तो किलपुरा रेंज के एक वन दरोगा ने खटीमा रेंज के दरोगा से मारपीट कर दी। मौके पर सागौन के सात गिल्टे बरामद किए गए। उच्चाधिकारियों ने प्रकरण की जांच के आदेश जारी कर दिये। एसडीओ संतोष पंत ने बताया कि लकड़ी के अवैध नग की बरामदगी और मारपीट प्रकरण की जांच कर दोनों रेंज के अधिकारियों से रिपोर्ट देने के निर्देश दिये गये हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119