आचार संहिता के नाम पर आम नागरिक को किया जा रहा है परेशान-

खबर शेयर करें


सुशील खत्री
पिथौरागढ़। जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने आचार संहिता की आड़ में आम नागरिकों को पुलिस एवं प्रशासन द्वारा परेशान करने की निंदा की। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग तथा राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर इस पर अंकुश लगाने की मांग की है। कहा कि अगर पिथौरागढ़ जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं लाता है तो अनुमति लेकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।


जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने आज इस आशय का पत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा लगाई गई आचार संहिता का बहाना बनाकर आम नागरिकों को परेशान किया जा रहा है।
आयोग द्वारा नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। आम नागरिकों की जेब से बीस हजार रुपए तक की धनराशि पुलिस प्रशासन द्वारा की जब्त की जा रही है।
उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को बताया जाना चाहिए कि वह कितनी धनराशि नकदी के रूप में अपने पास रख सकते है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  किच्छा के लालपुर में फंदे से लटका मिला महिला का शव


जबकि पांच लाख तक की नगद धनराशि कोई भी नागरिक अपने पास रखकर यात्रा कर सकता है। उन्होंने कहा कि जो पुलिस प्रशासन अवैध शराब तथा खनन के अवैध कारोबार पर रोक लगाने में हमेशा नाकाम रहती है। वह आज चुनाव के नाम पर आम नागरिकों को परेशान कर उनका उत्पीड़न कर रही है।
इस बात का जोरदार विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि है पुलिस प्रशासन को निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार कार्य करना चाहिए न की जनता को परेशान करने के लिए अपने हिसाब से नियमों को बनाकर जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि पिथौरागढ़ जनपद के अंतर्गत निर्वाचन के नाम पर पुलिस का जो ख्वाब चल रहा है। उससे आम नागरिक डरा एवं सहमा हुआ है। वह बाजार आकर नगदी के साथ अपने घरेलू सामानों को खरीदने की भी हिम्मत नहीं बना पा रहा है। चुनाव में इस तरह का भय का माहौल बनाया जाना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन इस संदर्भ में आम नागरिकों के हितों की रक्षा नहीं करती है,तो उन्हें आचार संहिता की नियमों के तहत इनके खिलाफ आंदोलन करने के लिए विवश होना पड़ेगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119