जगतजननी है माँ हाटकाली:-शास्त्री जी, भागवत कथा का आठवां दिन

खबर शेयर करें


जगतजननी है माँ हाटकाली:-शास्त्री जी


गंगोलीहाट। विश्व प्रसिद्ध हाटकाली मंदिर में श्रीमद देवी भागवत में बारिश के बावजूद श्रद्धालु कथा व भजन में बड़ी संख्या में पहुच रहे हैं। श्रीमद देवी भागवत कथा के 8वे दिन मुख्य यजमान नैन सिंह रावल के पुत्र गजेंद्र रावल ने सपरिवार प्रातः माँ हाटकाली की शक्तिपीठ में सर्वप्रथम पंचामृत स्नान तत्पश्चात देवी पूजन किया। पुरोहित दीप पंत व पंकज पंत ने पूजा सम्पन्न कराई। शनिवार को दोपहर 2 बजे से मंदिर के भागवत कथा का पंडाल महिला भक्तो से भर गया।

इस दौरान कथावाचक शास्त्री मनोज जोशी ने कहा कि हाटकाली जगतजननी है। और जो भी भक्त बालरूप में सच्चे मन से माँ को पुकारता है उसकी पुकार माँ सदैव तुरंत सुनती है। वही उन्होंने कहा कि कलयुग में कीर्तन व नामजप से बढ़कर भगवान की कोई साधना नही है इसलिए मनुष्य को कलिकाल में अधिक से अधिक कीर्तन में शामिल होकर पुण्य मिलता है तो वही नामजप से कलयुग में मनुष्य वैतरणी पार कर जाता है। कथा के पश्च्यात भंडारे में सेवादारों में रावलगांव के पुजारी कमल रावल,गणेश रावल,भूपेश रावल,दीपक रावल,सूरज रावल,धन सिंह रावल,उमेद रावल,लक्ष्मण रावल,सभासद नीरज रावल,कल्याण रावल,निर्मल रावल,सागर रावल,नीरज रावल,राहुल रावल,रजत रावल,विजय रावल,गिरीश रावल,भावेश रावल,ललित रावल,भगवत रावल,सुरेंद्र रावल,जमन रावल,पुरन रावल सहित सम्पूर्ण रावलगांव के रावल परिवार शामिल रहे।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रिटायर्ड जवान बनकर मुक्तेश्वर के युवक को जहरखुरानी ने शिकार बनाया

रावलगांव की महिलाएं सेंकडो भक्तो के लिए प्रतिदिन पूड़ी बना रही है।

वही शुक्रवार की रात पिथौरागढ़,पाताल भुवनेश्वर,रावलखेत,कोटगाड़ी व गंगोलीहाट क्षेत्र के भजन टीमो ने रात भर भक्तो को माँ महाकाली के पहाड़ी भजनों में खूब नाचने व गाने के लिए भक्तिमय बना दिया जहाँ देर रात 2 बजे तक भक्त कीर्तन में जमे रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119