बड़ी खबर-गौला नदी से खनन शुरू करने की तैयारी में जुटा विभाग, सोमवार से खनन सत्र शुरू होने की संभावना

खबर शेयर करें

हल्द्वानी। गौला में खनन सत्र शुरू कराने को लेकर किए गए संयुक्त निरीक्षण के बाद टीम ने तीन दिन के बाद गेट खोलने की तैयारी की है। संभावना जताई जा रही है कि शीशमहल खनन निकासी गेट से सत्र की शुरुआत होगी। खान विभाग, वन निगम और वन विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को गौला के कुछ निकासी गेटों का निरीक्षण कर रास्ते बनाने का काम तेजी शुरू कर दिया है। वहीं तौलकांटों के शुभारंभ करने की तैयारियां चल रही हैं। टीम का कहना था कि तीन दिन बाद यानी सोमवार से उपखनिज निकासी होने की पूरी संभावना है।

इधर आंदोलन में जुटे वाहन स्वामियों का कहना है कि उनकी मांग पूरी हुए बगैर एक भी गाड़ी अंदर नहीं घुसने दी जाएगी। कुछ गाड़ियों को छोड़कर अभी किसी ने वाहन सत्यापन भी नहीं करवाया है। उनका कहना है कि रॉयल्टी का दाम कम नहीं करने पर गौला का उपखनिज कोई नहीं खरीदेगा। यही वजह है कि समय बीतने के बाद भी आरटीओ दफ्तर से वाहनों को रिलीज नहीं करवाया गया। ऐसे में गौला में खनन सत्र शुरू होने को लेकर नंवबर में भी असमंजस की स्थिति खत्म नहीं हो रही है।

फ़ास्ट न्यूज़ 👉  रानीखेत जा रहा टैक्सी वाहन बीच सड़क पर पलटा, मची चीख-पुकार

वहीं उपनिदेशक खनन राजपाल लेघा का कहना है कि संयुक्त निरीक्षण के बाद यह राय बनी है कि तीन दिन में कुछ गेट खोले जा सकते हैं। इसके बाद धीरे-धीरे अन्य गेटों को भी निकासी के लिए चालू कर दिया जाएगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
सबसे पहले ख़बरें पाने के लिए -

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

👉 फ़ास्ट न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 कृपया नवीनतम समाचारों से अवगत कराएं WhatsApp 9412034119